Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परिवार को परेशान न करो... आ रहा हूं, बलिया वसूली कांड का फरार एसओ पन्नेलाल घर से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में यूपी-बिहार सीमा पर हो रही वसूली के खेल का आरोपी एसओ घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम फरार एसओ की तलाश में उसके घर पहुंची थी। इस दौरान घरवालों से जब पूछताछ हुई तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। इसी बीच घरवालों फोन पर एसओ का फोन आया। निलंबित एसओ पन्नालाल के घर लौटने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 29 Jul 2024 01:53 AM (IST)
Hero Image
नरही थाने के वसूली कांड का फरार एसओ घर से गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। यूपी-बिहार सीमा पर हो रही वसूली के आरोप में निलंबित किए गए नरही थाने के पूर्व प्रभारी पन्नेलाल कन्नौजिया को आजमगढ़ जिले की स्वाट व गोला थाना पुलिस ने रविवार की दोपहर उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। थाने में एडीजी व डीआईजी का छापा पड़ने के बाद पन्नेलाल फरार हो गया था।

25 जुलाई को हुई थी छापेमारी

एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया और डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने 25 जुलाई को नरही थाना क्षेत्र के भरौली तिराहा पर छापेमारी कर तीन पुलिसकर्मी सहित 16 दलालों को गिरफ्तार किया था। 

कार्रवाई की जानकारी होने पर थानेदार आवास छोड़कर फरार हो गया। अधिकारियों ने उसका कमरा सील करने के साथ ही पूरे थाने की तलाशी ली थी। वसूली के आरोप में पहले नरही थाने की कोरंटाडीह चौकी का पूरा स्टाफ निलंबित किया गया। 

रात में बलिया के एसपी देवरंजन वर्मा व एएसपी दुर्गा तिवारी को जिले से हटाकर प्रतीक्षारत करने के साथ ही सीओ शुभ सुचित को निलंबित कर दिया गया। फरार चल रहे निलंबित थाना प्रभारी पन्नेलाल कन्नौजिया की तलाश में छापेमारी चल रही थी। 

रविवार की सुबह आजमगढ़ जिले की स्वाट व गोला थाना प्रभारी भरसी गांव में स्थित पन्नेलाल कन्नौजिया के घर पहुंचे। परिजनों से टीम ने पूछताछ शुरू की तो छह घंटे बाद वह बाइक से घर पहुंचा, जिसे पुलिस अपने साथ लेकर चली गई। 

घरवालों से पूछताछ पर लौटा

रविवार की सुबह आठ बजे गोला थाना प्रभारी व आजमगढ़ पुलिस के स्वाट प्रभारी फोर्स के साथ पन्नेलाल के घर पहुंच गए। पत्नी व परिवार के लोगों से पन्नेलाल के बारे में पूछताछ शुरू की तो वह लोग आनाकानी करने लगे। 

फोन पर बातचीत होने की जानकारी दी गई। इसी दौरान पन्नेलाल का फोन परिजनों के पास आया। स्वाट प्रभारी से बात करके उसने बताया कि परिवार को परेशान मत करिये, घर आ रहा हूं। छह घंटे बाद बाइक से पन्नेलाल जैसे ही घर पहुंचा, टीम उसे साथ लेकर चली गई।

यह भी पढ़ें: कुत्ते ने बच्चे के हत्यारे को सूंघ कर पहचाना, अपनों में ही छिपा था कातिल… घरवालों को भी नहीं हुआ यकीन

यह भी पढ़ें: आईएएस की तैयारी करने गई थी श्रेया, टीवी पर देखी बेटी की मौत की खबर तो परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर