Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ballia News: ब्लाक और तहसीलों में जड़े जमा चुके 80 लेखपाल और सचिवों का तबादला, डीएम और सीडीओ ने की कार्रवाई

Ballia News - बलिया में जिलाधिकारी के निर्देश पर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया। 80 सचिवों और लेखपालों का तबादला कर दिया गया है जिनमें 13 लेखपाल 9 वर्ष से अधिक समय से तैनात थे। इसके अलावा 40 ग्राम विकास अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। सभी को तत्काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

By Mahendra Kumar Dubey Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 04 Oct 2024 01:46 AM (IST)
Hero Image
संबंधित कर्मचारियों को विकासखंड में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिया है।

जागरण संवाददाता, बलिया। विकास खंड और तहसीलों में जड़े जमा चुके 80 सचिवों और लेखपालों का तबादला कर दिया गया। इसके साथ ही तत्काल संबंधित ब्लाक और तहसील से कार्यमुक्त होने के साथ ही साथ कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया। चेताया है कि इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर तहसीलों में नौ वर्ष से अधिक समय से तैनात 13, आठ वर्ष से अधिक समय से तैनात 27 लेखपालों का स्थानांतरण प्रशासनिक हित को देखते हुए किया गया है। इसमें सदर तहसील के 18 लेखपाल, बांसडीह तहसील के 16 लेखपाल, तहसील रसड़ा के एक लेखपाल, तहसील बेल्थरारोड के दो लेखपाल, तहसील सिकंदरपुर के एक लेखपाल और तहसील बैरिया के दो लेखपाल शामिल हैं। 

मुख्य राजस्व अधिकारी त्रिभुवन ने बताया है कि इस आदेश का तत्काल अनुपालन करने के लिए संबंधित उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही तीन वर्ष से अधिक समय से एक ही विकासखंड में तैनात 40 ग्राम पंचायत-ग्राम विकास अधिकारियों का अन्य विकास खंड में स्थानांतरण किया गया है। 

मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज ने बताया कि संबंधित कर्मचारियों को विकासखंड में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें