Move to Jagran APP

Ballia News: अनुभव को बता रहे किसान की बोलते-बोलते मौत, बीच कार्यक्रम में पड़ा था दिल का दौरा

बलिया में किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान एक 65 वर्षीय किसान जयप्रकाश यादव को दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। वह नींबू की खेती के अपने अनुभव साझा कर रहे थे। उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक अन्य घटना में थमनपुरा गांव के पास गंगा नदी में नहाते समय एक युवक की डूबने से मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 19 Oct 2024 01:20 AM (IST)
Hero Image
किसान की मौत से बीच कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई।

जागरण संवाददाता, बलिया। कृषि भवन में किसानों के प्रशिक्षण के दौरान अपने अनुभव को साझा कर रहे किसान को दिल का दौरा पड़ गया। वह अचानक गिर पड़े। जब तक लोग समझ पाते तब तक उनकी मौत हो गई। इस बीच प्रशिक्षण कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

उद्यान विभाग की ओर से कृषि भवन में तीन दिवसीय किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। किसान जयप्रकाश यादव जब नींबू पर अपने अनुभव लोगों को बता रहे थे। इस दौरान दिल का दौरा पड़ने से वह अचानक गिर पड़े। 

जिला उद्यान अधिकारी अलका श्रीवास्तव किसानों के सहयोग से उन्हें जिला अस्पताल लेकर आए। मृतक जयप्रकाश यादव की उम्र 65 वर्ष बताई जा रही है। वह सरियांव और विकास खंड नवानगर थाना सिकंदपुर के निवासी थे। 

जिला उद्यान अधिकारी ने बताया कि वह अपने अनुभव को बता रहे थे कि अचानक गिर पड़े। बताया कि पहले दिन भी वह कार्यक्रम में आए थे। दूसरे दिन उन्हें अनुभाव को साझा करने को कहा गया था।

नहाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत

फेफनाI थमनपुरा गांव के सामने शुक्रवार को नहाने गए युवक की गंगा नदी के छाडन में डूबने से मौत हो गई। नरही गांव निवासी अमन पासवान अपने ननिहाल थमनपुरा में नाना मनजीत पासवान के यहां रहकर पढ़ाई करता था। 

वह शुक्रवार की देर शाम गांव के कुछ लड़कों के साथ नदी में नहाने गया था। नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया। उसे डूबता देख साथ के लड़कों ने शोर मचाया और बाहर निकाला। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने जांचोपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। 

थाना प्रभारी बृजमोहन सरोज ने बताया कि युवक की हालत नाजुक होने के कारण उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक द्वारा उसे मृत घोषित कर गया।

पति के दरवाजे पर मासूम बच्चे के साथ घंटों बिलखती रही विवाहिता

बेल्थरा रोड। बेल्थरा रोड नगर से सटे सोनडीह मोड़ के पास शुक्रवार को एक महिला अपने पति के दरवाजे पर मासूम बच्चे के साथ घंटों बिलखती रही। तमाम कोशिश के बाद पति ने दरवाजा नहीं खोला। 

विवाहिता ने पीआरवी पुलिस को भी बुलाया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए महिला को सीयर पुलिस चौकी पर भेज दिया। इसे लेकर देर तक परिजनों का मान मनौवल करते रहे। 

ससुराल वाले विवाहिता महिला के साथ कोर्ट में चल रहे पारिवारिक वाद के लंबित होने का हवाला देकर घर में प्रवेश नहीं कराने की जिद पर अड़े थे। जबकि महिला अपने पति के साथ रहना चाहती है।

यह भी पढ़ें: 'सपा को हार का भय', गोरखनाथ बाबा ने अखिलेश की पार्टी पर फोड़ा मिल्कीपुर उपचुनाव टालने का ठीकरा

यह भी पढ़ें: Moradabad News : गर्भपात कराने से मना करने पर सास-पति ने पीटकर घर से निकाला- पुलिस ने सिखाया इस तरह सबक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।