Move to Jagran APP

Ballia News: बलिया के लोगों के लिए खुशखबरी, इन सड़कों के निर्माण के लिए शासन से पास हुए 7 करोड़

Ballia News लोक निर्माण विभाग की निर्माणाधीन नौ सड़कों के कार्यों में अब तेजी आएगी। उप सचिव उत्तर प्रदेश शासन राजेश प्रताप सिंह ने लंबित सड़कों के निर्माण के लिए सात करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिया है। इसके साथ ही बारिश से खराब सड़कें जहां चमकेंगी तो वहीं राहगीरों को भी राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग की ओर से जिले की नौ सड़कों के निर्माण के लिए स्वीकृति मिली थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 01 Oct 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
बलिया के लोगों के लिए खुशखबरी, इन सड़कों के निर्माण के लिए शासन से पास हुए 7 करोड़

जागरण संवाददाता बलिया। लोक निर्माण विभाग की निर्माणाधीन नौ सड़कों के कार्यों में अब तेजी आएगी। उप सचिव उत्तर प्रदेश शासन राजेश प्रताप सिंह ने लंबित सड़कों के निर्माण के लिए सात करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिया है। इसके साथ ही बारिश से खराब सड़कें जहां चमकेंगी तो वहीं राहगीरों को भी राहत मिलेगी।

लोक निर्माण विभाग की ओर से जिले की नौ सड़कों के निर्माण के लिए स्वीकृति मिली थी। निविदा प्रक्रिया पूरी करने के बाद निर्माण भी शुरू करा दिया गया था लेकिन बजट के अभाव में प्रोजेक्ट पूर्ण नहीं हो सका था। इससे सड़क निर्माण कार्य जहां- तहां ठप पड़ गया था।

इसे भी पढ़ें: UP के हस्तिनापुर से कांग्रेस की दावेदार थीं अर्चना गौतम, फिर क्यों पार्टी से धक्के मार कर निकाला गया बाहर?

शासन की ओर से राज्य सड़क निधि से बजट जारी होने से सड़कों के निर्माण में तेजी आएगी। उप सचिव ने सख्त निर्देश जारी किया है कि हर हाल में 31 मार्च तक प्रोजेक्ट को पूरा करा लिया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर संबंधित ठेकेदार और अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इन सड़कों के लिए शासन से मिला बजट

रानीगंज करन छपरा मार्ग का विशेष मरम्मत कार्य, पकड़ी गढ़मलपुर मार्ग से लक्ष्मी बाबा के मंदिर होते हुए नगेश्वरी देवी इंटर कालेज उकछी ग्राम तक, बलेसरा से गिरि का पलटा होते हुए सिकरिया खुर्द तक, ग्रामसभा विशुनपुरा में वीरा राजभर के घर होते हुए डीह गौरा शाहपुर होते हुए मोटकी पोखरा तक मार्ग के निर्माण का कार्य।

इसे भी पढ़ें: सद्दाम के मददगार निकले प्लाईवुड कारोबारी, कॉल डिटेल से पुलिस को पांच लोगों की कुंडली हाथ लगी

नगपुरा रसड़ा लोक निर्माण विभाग मार्ग से राजभर बस्ती संपर्क मार्ग, नसरतपुर बंधे से कोड़र नदी पार यादव बस्ती तक मार्ग, चिलकहर टीकादेवरी लोक निर्माण विभाग रोड से डोंगाबोझ होते हुए भर और गौरा नफरेपुर प्रधानमंत्री सड़क से भर बस्ती होते हुए तुलसी के पूरा तक मार्ग का निर्माण आदि शामिल है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।