Move to Jagran APP

Ballia News: साहब, अर्जी लगाने पर भी नहीं हल हो रहा भूमि विवाद, समाधान दिवस में फरियादियों ने सुनाई अपनी व्यथा

रसड़ा उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव ने क्षेत्राधिकारी एसएन वैस के साथ शनिवार को थाना समाधान दिवस पर कोतवाली में जनसुनवाई की। महराजपुर निवासी पारसनाथ चौहान की भूमि पर निर्माण कार्य में अवरोध के मामले में पुलिस व लेखपाल को निस्तारण हेतु निर्देश दिया।

By sameer tiwariEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 13 Nov 2022 03:44 AM (IST)
Hero Image
फरियादियों का कहना था कि बार-बार अर्जी देने के बाद भी जमीन विवाद का हल नहीं निकल रहा है।

बलिया, जागरण संवाददाता। थाना समाधान दिवस पर शनिवार को फरियादियों ने व्यथा अधिकारियों के सामने रखी। मामले भूमि विवाद से संबंधित आए। अधिकांश के निस्तारण के लिए पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीमों को मौके पर भेजा गया। कई फरियादियों का कहना था कि बार-बार अर्जी देने के बाद भी जमीन विवाद का हल नहीं निकल रहा है। 

उप जिलाधिकारी आत्रेय मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस पर 16 मामलों में चार का निस्तारण हुआ। छोटू गोड़ निवासी टोला नेका राय ने मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगाई, वहीं गोंहियाछपरा के देवशंकर सिंह, मोहन निवासी मिश्र के मठिया, आलोक तिवारी निवासी जमालपुर सहित कई फरियादियों ने बताया कि बार-बार थाना और तहसील समाधान दिवस पर अर्जी लगाने के बावजूद हम लोगों के भूमि विवाद का निस्तारण नहीं हो पाया है। क्षेत्राधिकारी उस्मान, एसएचओ धर्मवीर सिंह व राजस्व निरीक्षक के साथ क्षेत्रीय लेखपाल मौजूद रहे।

रसड़ा उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव ने क्षेत्राधिकारी एसएन वैस के साथ शनिवार को थाना समाधान दिवस पर कोतवाली में जनसुनवाई की। महराजपुर निवासी पारसनाथ चौहान की भूमि पर निर्माण कार्य में अवरोध के मामले में पुलिस व लेखपाल को निस्तारण हेतु निर्देश दिया। चार मामलों का निस्तारण किया गया। प्रभारी निरीक्षक हिमेंद्र सिंह, एसएसआई सीपी कश्यप सहित कानूनगो व लेखपाल मौजूद रहे।

मझौवा हल्दी थाना परिसर में थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। छह मामलों में तीन का निस्तारण किया गया। राधेश्याम सरोज, शिव मूरत तिवारी, शैलेंद्र पांडेय, तारकेश्वर सिंह आदि फरियादी उपस्थित रहे। 

गड़वार एसडीएम सदर प्रशांत कुमार नायक व थाना प्रभारी आरके सिंह की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। राजस्व संबंधी पांच मामलों में तीन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। एसआई कमलेश पाठक, कालीशंकर तिवारी, फूलचंद यादव आदि मौजूद रहे। 

पकड़ी थाना प्रांगण में समाधान दिवस का आयोजन प्रभारी निरीक्षक शत्रुघ्न कुमार की अध्यक्षता में हुआ। राजस्व संबंधित एक प्रार्थना पत्र आया। खेजुरी थाने में दो मामलों का निस्तारण किया गया। इंदरपुर में समाधान दिवस पर 12 मामले आए। मामले जमीन विवाद के रहे। बछईपुर के एक मामले का निस्तारण आपसी सहमति से अधिकारियों ने करा दिया। नायब तहसीलदार शैलेश कुमार, थानाध्यक्ष ब्रजेश सिंह, एसआई सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।