Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सीएम की फटकार के बाद बलिया में हत्यारोपितों के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस को चकमा देकर आरोपी ने किया अदालत में आत्‍मसमर्पण

उत्‍तर-प्रदेश के बलिया में तीन दिन पहले दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। यहां दिनदहाड़े एक युवक की धारदार हथ‍ियार से हत्‍या कर दी गई थी। वारदात के बाद हत्‍यारे ने हथ‍ियार छोड़कर फरार हो गए थे। परिजनों ने सड़क जामकर पथराव करना शुरू कर दिया था। अब सीएम योगी फटकार के बाद प्रशासन ने आरोपी के घर पर बुजडोजर चलवा दिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:13 AM (IST)
Hero Image
दिनदहाड़े हुई हत्या के मुख्य आरोपित रोहित के घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। जागरण

 जागरण संवाददाता, बांसडीह, बलिया। तीन दिन पहले बांसडीह कोतवाली के सामने दिनदहाड़े युवक की गला काटकर हुई नृशंस हत्या के आरोपितों रोहित यादव उर्फ राइडर, शेखर यादव और अंकित के मकान मंगलवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिए गए।

आजमगढ़ में सोमवार को मंडलीय समीक्षा बैठक में विधायक केतकी सिंह की शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा डीएम और पुलिस अधीक्षक से नाराजगी जताने का असर देखने को मिला। लोक निर्माण विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मुख्य आरोपित रोहित यादव के गांव दरांव पहुंची।

बलिया: बांसडीह में पीड़ित के घर बैठे विधायक शलभमणि त्रिपाठी, केतकी सिंह व नारद राय। जागरण


जांच में लोक निर्माण विभाग की भूमि पर निर्मित कराए गए भवन के अतिक्रमित हिस्से पर बुलडोजर चलाया गया। आरोपित शेखर यादव और अंकित के भवन भी ध्वस्त करा दिया गया। उधर, रोहित यादव ने पुलिस को चकमा देकर अन्य आरोपित शेखर यादव के साथ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत की अदालत में समर्पण कर दिया।

इसे भी पढ़ें-आगरा-गोरखपुर में आंधी के साथ भारी बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम

दो अन्य आरोपितों अंकित यादव, ओमप्रकाश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बागी यादव व जवाहर गोंड अभी फरार है। बीते 20 जुलाई को वर्चस्व की जंग में रोहित पांडेय की दिनदहाड़े गला काटकर हत्या कर दी गई थी।

बांसडीह क्षेत्र के दरांव में राहुल हत्याकांड के प्रमुख आरोपित राइडर के घर पर चलता बुलडोजर। जागरण


इस मामले में दरांव के रोहित यादव सहित सात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

मुख्यमंत्री ने डीएम और एसपी को आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस-प्रशासन की टीम ने रोहित यादव, शेखर और अंकित का मकान ध्वस्त कर दिया। आरोप है कि उन्होंने लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अवैध तरीके से निर्माण कराया था।

बांसडीह क्षेत्र के दरांव में रोहित हत्याकांड के प्रमुख आरोपित राइडर के घर पर जांच करते अधिकारी। जागरण


इस दौरान प्रशासन ने पड़ोस के उमेश यादव, भूपेंद्र राजा आदि के मकानों के अतिक्रमण भी ध्वस्त कराए। सीओ प्रभात कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से सभी आरोपितों पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

अंकित यादव निवासी दरांव व ओमप्रकाश यादव निवासी पिंडहरा को बांसडीह व स्वाट टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बताया कि इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। हत्यारोपितों पर गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस घटना में पुलिस स्तर से हुई लापरवाही और समय रहते कार्रवाई नहीं करने के दोषी पुलिसकर्मियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

हत्‍या के आरोपित के घर पर चला बुलडोजर। जागरण


इसे भी पढ़ें-बलिया में थाने के सामने धारदार हथियार से युवक की काटी गर्दन, वर्चस्‍व की जंग में हुई हत्‍या

पीड़ित परिवार से मिला विधायकों का प्रतिनिधिमंडल

विधायक केतकी सिंह, देवरिया के विधायक शलभमणि त्रिपाठी, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री नारद राय ने मंगलवार को मृतक रोहित पांडेय के घर जाकर स्वजन को ढांढ़स बधाया। कहा कि अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सपा का झंडा लगी कार से सरेंडर करने कोर्ट पहुंचा मुख्य आरोपित

मुख्य आरोपित रोहित यादव को उसके घर पर बुलडोजर चलने की भनक पहले ही लग गई थी। वह शेखर यादव के साथ सपा का झंडा लगी कार से कोर्ट पहुंचा था। पुलिस को उनके पहुंचने की भनक नहीं लगी और कोर्ट में तैनात उप निरीक्षक और सिपाही जब तक कुछ समझ पाते, वह मुस्कुराते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में प्रवेश कर गया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। पुलिस दोनों को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है।