Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

होली में इन कार्डधारकों को मिलेगी चीनी, साथ ही बाजरा-मक्का का भी मिलेगा लाभ; राशन विभाग ने जारी किया आदेश

होली के त्योहार में अंत्योदय कार्ड धारकों को चीनी के साथ गेहूं व चावल के अलावा श्रीअन्न भी मिलेगा। जिला पूर्ति विभाग की ओर से इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि मक्का और बाजरा का वितरण जनपद के सभी ब्लाकों में नहीं होगा। अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी के साथ 14 किलो गेहूं 14 किलो चावल छह किलो बाजरा और एक किलो मक्का मिलेगा।

By Lovkush Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
होली में इन कार्डधारकों को मिलेगी चीनी

जागरण संवाददाता, बलिया। होली के त्योहार में अंत्योदय कार्ड धारकों को चीनी के साथ गेहूं व चावल के अलावा श्रीअन्न भी मिलेगा। जिला पूर्ति विभाग की ओर से इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि मक्का और बाजरा का वितरण जनपद के सभी ब्लाकों में नहीं होगा।

रसड़ा, दुबहर और चिलकहर के गांवों में अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी के साथ 14 किलो गेहूं, 14 किलो चावल, छह किलो बाजरा और एक किलो मक्का मिलेगा। हालांकि चिलकहर के परसिया, थुम्हामोहन, कुरेजी गांव के अंत्योदय कार्डधारकों को सामान्य वितरण व्यवस्था के तहत राशन वितरित होगा।

गेंहू-चावल के साथ मिलेगा एक किलो मक्का

इसके अलावा सभी विकास खंडों में अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी के साथ 14 किलो गेहूं, 20 किलो चावल और एक किलो मक्का दिया जाएगा। चिलकहर के 34 ग्राम पंचायतों में पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों को प्रति यूनिट दो किलो गेहूं, दो किलो चावल और एक किलो मक्का मिलेगा।

इसके अलावा सभी विकासखंडों के पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों को सामान्य वितरण व्यवस्था के तहत राशन वितरित किया जाएगा। जिले में अंत्योदय के 10,1,541 और पात्र गृहस्थी के 47,9,862 कार्डधारक हैं। सभी को निश्शुल्क राशन से राहत मिली है।

होली पर्व में अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह की चीनी का वितरण एक साथ होगा। जिले के तीन ब्लाकों में बाजरा व मक्का भी वितरित किया जाएगा। इसकी गाइडलाइन जारी कर दी गई है। -रामजतन यादव, जिला पूर्ति अधिकारी, बलिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें