Move to Jagran APP

शुष्क पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

जागरण संवाददाता बलिया राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह की महि

By JagranEdited By: Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:56 PM (IST)
Hero Image
शुष्क पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, बलिया : राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर शुष्क पोषाहार के वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ गुरुवार को माडल आंगनबाड़ी केंद्र गायघाट, रेवती से किया गया। इस मौके पर दो समूहों द्वारा गायघाट के छह आंगनबाड़ी केंद्रों के 686 लाभार्थियों को शुष्क पोषाहार दिया गया।

इस अवसर पर सीडीओ विपिन जैन ने कहा कि जनपद के समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषाहार की उपलब्धता स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से की जा रही है। इसका उद्देश्य है कि सही मात्रा में लाभार्थियों को राशन उपलब्ध हो जाए। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बलिया के जिला मिशन प्रबंधक राजीव रंजन सिंह व अभिषेक आनंद ने बताया कि लाभार्थियों के श्रेणी के अनुसार उनको गेंहू, चावल, दाल की आपूर्ति स्वयं सहायता समूहों के द्वारा की जा रही है। स्किम्ड मिल्क व घी का वितरण मुख्यालय से मिलने के बाद किया जाएगा। इस मौके पर डीपीओ पीयूष कुमार, बीडीओ डीपी यादव, सहायक विकास अधिकारी ओमप्रकाश आदि थे। --एक सप्ताह में करा लें पंजीकरण

अल्पसंख्यक समुदाय (मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, पारसी व जैन) के लिए प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक एवं मेरिट कम मिन्स योजना संचालित की जा रही हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी शिक्षण संस्थाओं को भारत सरकार के नेशनल पोर्टल पर पंजीकरण एवं केवाईसी कराना अनिवार्य है। जिलाधिकारी एसपी शाही ने बताया कि जिले में 4101 संस्थाओं में मात्र 141 संस्थाओं ने ही पंजीकरण व केवाईसी किया है। शेष लोग केवाईसी कराना सुनिश्चित करें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।