Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन पलटने की साजिश? बलिया में छपरा एक्सप्रेस के इंजन से टकराया पत्थर, कई स्लीपर क्षतिग्रस्त

बलिया-छपरा रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। शनिवार सुबह 10.40 बजे लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस के इंजन से ट्रैक पर रखा पत्थर टकरा गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पत्थर कई टुकड़ों में बंट गया। हालांकि ट्रेन सुरक्षित निकल गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी है।

By Mahendra Kumar Dubey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 28 Sep 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
बलिया-मांझी के बीच रेलवे ट्रैक की जांच करती पुलिस।

संवाद सूत्र, बैरिया (बलिया)। बलिया- छपरा रेलखंड पर बलिया- मांझी स्टेशन के बीच शनिवार को सुबह 10.40 बजे डाउन लाइन पर लखनऊ- छपरा एक्सप्रेस - 15054 के इंजन से ट्रैक का पत्थर टकरा गया। इस दौरान ट्रैक पर रखा करीब दो किलो का पत्थर कई खंड में बंट गया और ट्रेन सुरक्षित आगे निकल गई।

लोको पायलट ने मांझी स्टेशन पर ट्रेन को रोक स्टेशन मास्टर को सूचना दी। तेज आवाज सुनकर यात्रियों में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान और आरपीएफ के कमांडेंट घटना स्थल का जायजा लिया।

इंजन के सेफ्टी गार्ड से टकराया पत्थर

बलिया से छपरा जा रही छपरा एयक्सप्रेस मांझी पुल से करीब 300 मीटर पहले इलेक्ट्रिक पोल नंबर 18 /25 एवं 18 / 27 के बीच पहुंची थी कि ट्रैक पर रखा पत्थर इंजन के सेफ्टी गार्ड से टकरा गया। ट्रेन बिना रुके आगे बढ़ गई। तेज आवाज सुनकर लोको पायलट ने मांझी स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी बैरिया मो. उस्मान ने बताया कि पत्थर कितना बड़ा था इसकी जानकारी नहीं हो सकी है लेकिन मौके पर जांच में पाया गया कि पत्थर के टक्कर से कई स्लीपर क्षतिग्रस्त हो गए थे। रेल पलटने की साजिश थी या और कोई मामला है। इसकी पूूरी जांच आरपीएफ और पुलिस कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें