Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कच्छप गति से चल रहा रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य

कछप गति से चल रहा रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य

By JagranEdited By: Updated: Sat, 24 Aug 2019 06:24 AM (IST)
Hero Image
कच्छप गति से चल रहा रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया) : बकुल्हां रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज व दो नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कार्य कच्छप गति से होने के कारण क्षेत्रीय लोगों व रेल यात्रियों में असंतोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि अगर इसी गति से कार्य होता रहा तो अभी एक साल और लग जाएंगे फुट ओवरब्रिज व दो नंबर प्लेटफार्म के निर्माण में।

उल्लेखनीय है कि औड़िहार-छपरा रेलवे लाइन के दोहरीकरण के क्रम में प्रत्येक स्टेशन पर जहां एक ही प्लेटफार्म है, वहां दूसरा प्लेटफार्म व फुट ओवरब्रिज बनवाने की रेलवे की योजना है। इसके लिए रेलवे द्वारा काफी पहले धन भी जारी किया जा चुका है कितु रेलवे के अधिकारियों के कार्य के प्रति उदासीनता व ठेकेदारों की मनमानी के कारण बलिया से पूरब सुरेमनपुर को छोड़कर कहीं भी फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य व अतिरिक्त प्लेटफार्म का निर्माण नहीं हो सका है। जबकि नियमानुसार इसे 31 मार्च 2019 तक बनकर तैयार हो जाना चाहिए था।

कार्य में शिथिलता के कारण यात्रियों को असुविधा के साथ-साथ निर्माण कार्यो की लागत भी बढ़ रही है। ग्रामीणों ने संबंधित जनप्रतिनिधियों व रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान अपेक्षित करते हुए आग्रह किया है कि रेलवे का निर्माण कार्य तीव्र गति से मानक के अनुसार हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर