Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP Mission 2024: स्टार प्रचारकों की सूची में दानिश आजाद का नाम, खुद को बताया भाजपा का सिपाही; ऐसा रहा करियर

BJP Mission 2024 भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा के साथ साथ अब स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। इस सूची में 40 स्टार प्रचारकों के नाम हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमित शाह राजनाथ सिंह नितिन गडकरी के अलावा अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी का भी नाम है। उन्होंने खुद को बीजेपी का सिपाही बताया है।

By Mahendra Kumar Dubey Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 27 Mar 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में दानिश आजाद का नाम

जागरण संवाददाता, बलिया। लोकसभा चुनाव की तैयारी ने रफ्तार पकड़ लिया है। भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा के साथ साथ अब स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। इसमें पीएम मोदी से लेकर कई खास चेहरे हैं।

इस सूची में 40 स्टार प्रचारकों के नाम हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के अलावा अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी का भी नाम है।

खुद को बताया भाजपा का सिपाही

दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि वह भाजपा के सिपाही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विकास को जो गति मिली है वह पिछले 70 सालों में नहीं मिला है।

मुस्लिम समाज अब किसी के बहकावे में नहीं आने वाला

दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि सबका साथ और सबका विकास के तर्ज पर समाज के हर वर्ग के लोगों का विकास हो रहा है। मुस्लिम समाज के लोग अब किसी के बहकावे में नहीं आने वाले हैं। उन्हें पता चल गया है कि उनका सबसे अच्छा हितैषी कौन है। अब तक उन्हें राजनीतिक दल के लोग वोट के रूप में प्रयोग करते थे।

एबीवीपी से छात्र राजनीति की शुरुआत

दानिश आजाद लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले दानिश आज़ाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभिन्न पदों पर रहे हैं।

योगी सरकार में बने राज्य मंत्री

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद 2017 में उन्हें भाषा समिति का सदस्य बनाया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में 2022 में उन्हें अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री बनाए गए हैं। वह मूल रूप से बलिया जनपद के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने बताया सपा के ‘पीडीए’ का नया फुल फॉर्म, कहा- यह बात जयंत को समझ में आ गई इसलिए…