Move to Jagran APP

दशहरे पर बलिया में बवाल, अखाड़े में तब्दील हुआ पंडाल; रात की जगह सुबह जला रावण

Balia News उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में दशहरा के दौरान भड़की हिंसा में 26 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास विधि विरुद्ध जमावड़ा और सेवन सीएल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सहतवार चेयरमैन प्रतिनिधि समेत कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव में तनाव का माहौल है।

By Neeraj Chaubey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 13 Oct 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
अखाड़े में तब्दील हुआ पंडाल, रात की जगह सुबह जला रावण

संवाद सूत्र, बांसडीह। कोतवाली क्षेत्र के खरौनी में दशहरा की रात रावण के पुतला दहन कार्यक्रम के आयोजन के दौरान आपसी तनातनी में पुलिस की मौजूदगी में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट में पुलिस ने सहतवार चेयरमैन प्रतिनिधि समेत दोनों पक्षों के 26 नामजद समेत 50 से अधिक के खिलाफ हत्या के प्रयास, विधि विरुद्ध जमावड़ा व सेवन सीएल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर 17 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

खरौनी गांव में पिछले कई वर्षों से दशहरा के कार्यक्रम व रावण के पुतला दहन का आयोजन किया जाता है। आयोजन में गांव के दो पक्षों का प्रतिनिधित्व करने वाली दो समितियां शक्ति बाबा ज्योति दुर्गा पूजा समिति व टेका बाबा स्पोर्ट क्लब के द्वारा कई तरह के आयोजन किए जाते हैं। मंच बनाकर दोनों समितियों की ओर से दलगत नेताओं को भी बुलाया जाता है।

मारपीट में 20 लोग हुए घायल

एक पक्ष के आमंत्रण पर पंहुचे नगर पंचायत सहतवार के चेयरमैन प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू जब मंच से अपना संबोधन शुरू किए तो दूसरे पक्ष ने तेज आवाज में डीजे बजाना शुरू कर दिया। इसको लेकर कहासुनी होने लगी। कुछ ही देर के बाद पूरा पंडाल अखाड़े में तब्दील हो गया। मारपीट में दोनों पक्षों से करीब 20 लोग घायल हुए हैं।

बवाल के घंटों बाद सीओ बांसडीह प्रभात कुमार पूरे सर्किल की फोर्स लेकर मौके पर पंहुचे और बवाल को शांत करने का प्रयास किया। जिसके बाद आयोजन पक्ष ने रावण का पुतला दहन करने से मना कर दिया। सुबह के चार बजे तक बवाल चलता रहा और रावण का पुतला दहन रुका रहा। जब पुलिस ने देखा कि दोनों पक्ष किसी तरह से मानने को तैयार नहीं है तो पुलिस ने बल का प्रयोग कर कई युवकों को उठाकर थाने ले आई। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से सुबह में रावण का पुतला दहन कराया।

इलाके में तनाव का माहौल

पुलिस ने एक पक्ष के नवीन सिंह की तहरीर पर 13 नामजद व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जबकि दूसरे पक्ष के उमेश तिवारी की तहरीर पर सहतवार चेयरमैन प्रतिनिधि गुड्डू सिंह सहित 13 नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना के बाद गांव में काफी तनाव का माहौल है। मौके पर हल्दी, सिकंदरपुर, रेवती सहित कई थानों की फोर्स लगी हुई है।

इस संबंध में पूछने पर सहतवार नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू ने बताया कि उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र के तहत कार्रवाई की गयी है। इसे न्यायालय के चुनौती दी जायेगी।

इसे भी पढ़ें: पूर्व सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव में गलत जन्म प्रमाण-पत्र लगाने का आरोप; मुकदमा दर्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें