Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बलिया के तीन विधान सभा क्षेत्रों में कम मतदान से उलझा समीकरण, सपा के गढ़ में बूथ पर पहुंचे अधिक मतदाता

Ballia Lok Sabha Seat बलिया लोकसभा क्षेत्र के 1923643 मतदाताओं में 51.84 ने अपने मताधिकार का प्रयाेग किया है लेकिन शाम छह तक की रिपोर्ट में सपा के गढ़ वाले दोनों गाजीपुर के जहूराबाद और मोहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्रों में अधिक मतदान हुआ है। तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता घरों से कम निकले हैं। कई तरह के राजनीतिक समीकरण उलझे हुए दिख रहे हैं।

By Mahendra Kumar Dubey Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 02 Jun 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
बलिया के तीन विधान सभा क्षेत्रों में कम मतदान से उलझा समीकरण

जागरण संवाददाता, बलिया। लोकसभा सीट बलिया में शामिल पांच विधान सभा क्षेत्रों में बलिया के तीन विधान सभा क्षेत्र फेफना, बलिया नगर और बैरिया और गाजीपुर के जहूराबाद और मोहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्र है। इसमें मतदान में गाजीपुर के दोनों विधान सभा क्षेत्र अव्वल रहे हैं।

लोकसभा क्षेत्र के 1923643 मतदाताओं में 51.84 ने अपने मताधिकार का प्रयाेग किया है, लेकिन शाम छह तक की रिपोर्ट में सपा के गढ़ वाले दोनों गाजीपुर के जहूराबाद और मोहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्रों में अधिक मतदान हुआ है।

तीन विधानसभा क्षेत्रों में कम पड़े वोट

बलिया के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता घरों से कम निकले हैं। कई तरह के राजनीतिक समीकरण उलझे हुए दिख रहे हैं। बलिया नगर और फेफना विधान सभा क्षेत्र के मतदाताओं ने तीसरा और चौथा स्थान प्राप्त किया है। बैरिया अंतिम पायदान पर है।

यह भी पढ़ें- यूपी की इस लोकसभा सीट पर सपा-भाजपा में कांटे की टक्कर, हाथी की चाल पड़ी सुस्त; पढ़ें Ground Report