Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गलती से खाते में आए रुपये वापस नहीं करना महंगा पड़ा, बिहार पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के बलिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्‍स के खाते में गलती से दूसरे के खाते में छह लाख रुपये ट्रांसफर हो गए। बैंक प्रबंधक ने कई बार रुपये लौटाने का आग्रह किया लेकिन उसने रुपये नहीं लौटाए। इसके बाद पीड़ित ने हाजीपुर थाना में केस दर्ज कराया था जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

By Vidyabhushan Chaubey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 16 Aug 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
रुपये नहीं लौटाने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार। जागरण (सांकेतिक)

संवाद सूत्र, जागरण, बैरिया। गलती से दूसरे के खाते में छह लाख रुपये ट्रांसफर हो जाने और आग्रह के बावजूद नहीं लौटाने पर पुलिस ने आरोपित बैरिया के पश्चिम टोला निवासी धनंजय सिंह को बिहार पुलिस बुधवार सुबह गिरफ्तार कर अपने साथ हाजीपुर ले गई।

साल 2021 में हाजीपुर निवासी रामचंद्र राम के खाते से छह लाख एक सौ रुपये बैरिया के पंजाब नेशनल बैंक (पूर्व में ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स बैरिया) में गलती से धनंजय सिंह के संयुक्त खाते में ट्रांसफर हो गए थे।

धनंजय सिंह ने खाता में पैसा आया देख तुरंत निकाल लिया था। शाखा प्रबंधक बैरिया रामनरेश ने धनंजय सिंह से कई बार आग्रह किया कि वे पैसे संबंधित व्यक्ति के खाते में लौटा दें, लेकिन उन्होंने वापस नहीं किया। पीड़ित ने हाजीपुर थाना में केस दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दुग्ध विक्रेताओं का बनेगा परिचय पत्र, डेयरी खोलने के लिए लेना होगा लाइसेंस

बुधवार को बिहार की पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। वैशाली के हाजीपुर थाने के उप निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि इस संबंध में बैरिया की पुलिस को लिखित पत्र दिया गया था। चौकी इंचार्ज बैरिया अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बिहार की पुलिस सहयोग के लिए पत्र आया था।

इसे भी पढ़ें-अब मोबाइल पर चेहरा दिखाकर उपस्थिति लगाएंगे सीएचओ, विरोध भी शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर