Move to Jagran APP

बदलने लगी सुरेमनपुर स्टेशन की तस्वीर, रंग लाया प्रयास

--सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण कार्य से यात्री गदगद

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 09:04 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 09:04 PM (IST)
बदलने लगी सुरेमनपुर स्टेशन की तस्वीर, रंग लाया प्रयास

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर हो रहे सुंदरीकरण के कार्य से यात्री गदगद हैं। यात्रियों का कहना है कि कल तक आवश्यक सुविधाओं से वंचित सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर अब यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने को रेलवे गंभीर दिख रहा है। जहां स्टेशन के भवन का रंग-रोगन कराकर चकाचक किया गया है। वहीं स्टेशन के बाहरी हिस्से को चारों तरफ से लोहे के पाइप से घेरा कर उसमें टाइल्स बिछा दिया गया है। फलस्वरूप अब स्टेशन भवन तक वाहन नहीं पहुंच पा रहे हैं और गंदगी से भी निजात मिल गई है।

बहुप्रतीक्षित फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है, अब लोगों को प्लेटफार्म नंबर एक से दो पर जाने के लिए रेलवे ट्रैक क्रास नहीं करना पड़ेगा बल्कि अब लोग फुट ओवर ब्रिज से होकर प्लेटफार्म नंबर एक से दो पर जाएंगे। सांसद भरत ¨सह द्वारा लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए रेलवे के प्लेटफार्म नंबर एक पर आरओ लगवा दिया है। वहीं महिला प्रतीक्षालय में शौचालय की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों के बैठने के लिए बेंचो की संख्या बढ़ाई गई है, टीन शेड भी बढ़ाए गए हैं, अब ट्रेनों की प्रतीक्षा के लिए न तो धूप में तपना पड़ेगा, न ही बारिश में भींगना पड़ेगा। रोशनी व पंखे की भी पर्याप्त व्यवस्था दिख रही है। प्लेटफार्म नंबर दो व तीन का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। सांसद के द्वारा स्टेशन परिसर में वातानुकूलित शौचालय व सुलभ शौचालय के निर्माण के लिए अपने निधि से धन आवंटित किया गया है, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

स्टेशन से सुंदरीकरण व अन्य कार्य योजनाओं के संदर्भ में पूछने पर सांसद भरत ¨सह ने बताया कि बकुल्हा से लेकर युसूफपुर तक सभी स्टेशनों का रंग-रोगन के साथ बेहतर यात्री सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार मैं प्रयास में था, अब वह धरातल पर दिखने लगा है। इस वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी स्वीकृत कार्य संपन्न हो जाएंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.