Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sapna Choudhary: सपना चौधरी के कार्यक्रम को लेकर अलर्ट रही पुलिस, अंतिम चरण में पहुंचा कार्यक्रम

मौसम के आए बदलाव के बीच ऐतिहासिक ददरी मेले अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन से शुरू मेला अब चार दिन 17 दिसंबर तक रहेगा। उसी दिन से शहर से 40 किलोमीटर दूर बैरिया तहसील क्षेत्र के रानीगंज में सुदिष्ट बाबा की समाधि स्थल पर धनुष यज्ञ मेला शुरू हो जाएगा। इस मेले की जैसे-जैसे समापन की तिथि नजदीक आती जा रही है।

By Lovkush SinghEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 14 Dec 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
अब अंतिम चरण में ददरी मेला, खरीदाराें की उमड़ रही भीड़ (File Photo)

जागरण संवाददाता, बलिया। मौसम के आए बदलाव के बीच ऐतिहासिक ददरी मेले अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन से शुरू मेला अब चार दिन 17 दिसंबर तक रहेगा। उसी दिन से शहर से 40 किलोमीटर दूर बैरिया तहसील क्षेत्र के रानीगंज में सुदिष्ट बाबा की समाधि स्थल पर धनुष यज्ञ मेला शुरू हो जाएगा। इस मेले की जैसे-जैसे समापन की तिथि नजदीक आती जा रही है, मेला देखने वालों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है।

बुधवार को ठंड के बीच भी सुबह से देर शाम तक भारी संख्या में लोग मेले में जमे रहे। मेले के भारतेंदु मंच पर रात में आयोजित होने वाले सपना चौधरी के कार्यक्रम को लेकर यातायात पुलिस भी सक्रिय दिखी। रात के कार्यक्रम में अन्य कलाकारों में रजनीश त्रिवेदी, गायक अमित मिश्रा, दिनेश शर्मा का भी कार्यक्रम था। स्थानीय कलाकार अंजनी उपाध्याय, अंकित पाठक भी आमंत्रित थे। शाम के समय से ही कार्यक्रम देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के लोग पहुंचने लगे थे।

शहर के हर चौराहे से ई-रिक्शा चालकों को हटाया गया था ताकि जाम की स्थिति न हो। इसके बावजूद कदम चौराहा के पास दिन भर जाम की स्थिति रही। मेला परिसर में भी पुलिस सक्रिय दिखी।

नींबू व पौधे की खूब हुई बिक्री

मेले में आई नर्सरियों पर पौधों की खूब खरीदारी हुई। विभिन्न प्रकार के फूलों संग आम, अमरूद व नींबू के भी पौधे खूब बिके। सागौन सहित अन्य उपयोगी पौधों की ओर भी ग्राहक खूब आकर्षित हुए। गांव क्षेत्र से आए लोगों ने नींबू की भी जमकर खरीदारी की। कदम चौराहा से हल्दी तक वाहनों की कतार लगी थी। शहर में भी दिन भर जाम की स्थिति रही।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर