Move to Jagran APP

यूपी-बिहार सीमा पर बनेंगे दो प्रवेश द्वार, जाम वाले इलाकों को बेहतर बनाने पर भी फोकस; ब्लैक स्पॉट पर भी होगा काम

उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर दो प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। बैरिया के मांझी तथा जनेश्वर मिश्र सेतु के अंतिम छोर पर गेट निर्माण को मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा शहर के जाम वाले क्षेत्रों को चिह्नित कर सड़क निर्माण की कार्ययोजना बनाने औद्योगिक क्षेत्र को मुख्य सड़कों से जोड़ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सीसी सड़क बनाने और ब्लैक स्पाट को सुधारने के निर्देश दिए गए हैं।

By Baliya Photographer Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
सीमा पर बनाएं जाएंगे दो प्रवेश द्वार (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, बलिया। उत्तर प्रदेश-बिहार के सीमा पर दो प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। बैरिया के मांझी तथा जनेश्वर मिश्र सेतु के अंतिम छोर पर गेट निर्माण को लेकर प्रभारी मंत्री दया शंकर मिश्र दयालु और परिवहन मंत्री ने हरी झंडी दे दी है।

मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा और वित्तीय वर्ष 2024-25 की कार्ययोजना की बैठक में मंत्रियों ने शहर में जाम वाले क्षेत्रों को चिह्नित कर सड़क निर्माण की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण कर उद्योग विकसित करने के लिए उन्हें मुख्य सड़कों से जोड़ने का कार्य करें। उद्योग से रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

सड़कों का सर्वे कर सीसी सड़क बनाने के निर्देश

जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सड़कों का सर्वे कर सीसी सड़क बनाने के निर्देश दिए। जनपद के सभी ब्लैक स्पॉट को सुधार कर दुर्घटना पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। सुरक्षा के दृष्टिगत शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी लगाने के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें- जन्मतिथि में हेरफेर कर 55 की उम्र से ले रहा वृद्धा पेंशन, अब होगी वसूली; शिकायत के बाद वापसी की प्रक्रिया शुरू

शंकरपुर से विश्वविद्यालय तक की सड़क का प्रस्ताव भी कार्ययोजना में शामिल करने को कहा। माल्देपुर से कदम चौराहा तक निर्माणाधीन फोरलेन कहीं भी पतला न बने, इसका विशेष ध्यान रखने को निर्देशित किया। सांसद सनातन पांडेय ने कहा कि गोपालपुर क्षेत्र की सड़कों का निरीक्षण कर शीघ्र ही निर्माण कार्य कराया जाए।

बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव, डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार, सीडीओ ओजस्वी राज सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- UPPCL: बिजली का मीटर लगाए बिना ही भेज रहे गलत बिल, हजारों उपभाेक्ता परेशान

मंडी में छापेमारी रंगा हुआ 21 क्विंटल आलू किया जब्त

वहीं शहर से सटे तीखमपुर स्थित नवीन कृषि मंडी में छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम ने 21 क्विंटल आलू को सीज कर दिया। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के सचल दल ने आलू व रंगने वाले पदार्थ का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया।

मंडी में लाल रंग से आलू को रंग कर बेचने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में टीम कार्रवाई की। टीम के अनुसार व्यापारी आलू में रंग लगाकर महंगे रेट में बिक्री करने के फिराक में था।

सहायक आयुक्त द्वितीय वेद प्रकाश मिश्र ने बताया कि नमूना जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद संबंधित व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें