Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी-बिहार सीमा पर ट्रक वसूली मामले में चार्जशीट की तैयारी, पूर्व चौकी प्रभारी अब भी फरार; कुर्की का चस्पा नोटिस

यूपी-बिहार सीमा पर ट्रकों से अवैध वसूली के मामले में बड़ी कार्रवाई। विवेचना अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ सौरभ अग्रवाल चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में। कोर्ट से नोटिस जारी होने के बाद भी कोरंटाडीह के पूर्व चौकी प्रभारी राजेश कुमार प्रभार और दो अन्य दलाल गिरफ्तार नहीं हो सके। पुलिस कई ठिकानों पर दबिश दे रही है लेकिन सुराग नहीं लग पा रहा है।

By Mahendra Kumar Dubey Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से वसूली का मामला (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, बलिया। उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर ट्रकों से हो रही वसूली के मामले में विवेचना अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ सौरभ अग्रवाल चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में हैं।

कोर्ट से नोटिस जारी होने के बाद भी कोरंटाडीह के पूर्व चौकी प्रभारी राजेश कुमार प्रभार और दो अन्य दलाल गिरफ्तार नहीं हो सके हैं। पुलिस कई ठिकानों पर दबिश दे रही है लेकिन सुराग नहीं लग पा रहा है।

16 दलाल हुए थे गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वाराणसी पीयूष मोर्डिया और डीआइजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण की टीम ने 24 जुलाई को भरौली सीमा पर छापेमारी कर आरक्षी सतीश गुप्ता और सहित दो पुलिस कर्मियों के अलावा 16 दलालों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि तीन सिपाही फरार होने में कामयाब रहे।

निरीक्षक सुशील कुमार की तहरीर पर नरहीं के थानाध्यक्ष पन्नेलाल और कोरंटाडीह के चौकी प्रभारी राजेश कुमार प्रभाकर सहित सात पुलिस कर्मी के अलावा 16 दलालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में अब तक 27 आरोपितों को जेल भेजा जा चुका है।

यह भी पढ़ें- यूपी-बिहार की सीमा पर अवैध वसूली मामले में कार्रवाई जारी, पूर्व चौकी प्रभारी सहित छह आरोपितों पर इनाम घोषित

पूर्व चौकी प्रभारी अब भी फरार

कोर्ट ने फरार चल रहे पूर्व चौकी प्रभारी राजेश प्रभाकर सहित अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। अब तक सभी आरक्षी कोर्ट में समर्पण कर दिया लेकिन पूर्व चौकी प्रभारी फरार चल रहा है। एसपी विक्रांत वीर में 25 हजार का इनाम भी घोषित किया है। कोर्ट ने कुर्की नोटिस भी जारी किया है।

नियमानुसार गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ 90 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दिया जाता है इसलिए विवेचक करीब-करीब जांच पूरी कर चुके हैं। अब शीघ्र ही चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करेंगे।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इस मामले में अब केवल पूर्व चौकी प्रभारी और तीन दलाल फरार हैं।

यह भी पढ़ें- Ballia News: बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक की नौकरी पर मंडरा रहा संकट, जन्मतिथि में हेराफेरी में रोका गया वेतन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर