Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: नशे में गांव की बत्ती गुल करके सो गए SSO साहब, अब जाएगी नौकरी

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से बिजली अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। यहां शनिवार की रात यूपीपीसीएल के एक अधिकारी ने नशे में धुत होकर गांव की बिजली आपूर्ति बंद कर दी। देर रात तक बिजली गुल रहने पर परेशान गांव के लोग जब उपकेंद्र पर पहुंचे तो वह जमीन पर पड़ा था। ग्रामीणों ने उसका वीडियो बना लिया।

By Neeraj Chaubey Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 06:09 PM (IST)
Hero Image
बलिया में बिजली अधिकारी के खिलाफ एक्शन (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, बांसडीह (बलिया)। विद्युत उपकेंद्र टकरसन में शनिवार की रात नशे में धुत होकर एसएसओ (सिंगल साइन आन) विद्युत आपूर्ति बंद कर दिया। देर रात तक बिजली गुल रहने पर परेशान गांव के लोग जब उपकेंद्र पर पहुंचे तो वह जमीन पर पड़ा था। जब गांव के लोग उसे उठाने लगे तो गाली देते हुए मारपीट करने लगा। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने लगा।

रात में आपूर्ति ठप सो गया एसएसओ

मामले की जानकारी होते ही अधिशासी अभियंता ने सेवा समाप्त करने का निर्देश संबंधित एजेंसी को दिया। टकरसन उपकेंद्र पर एसएसओ पद पर कौशल सिंह काफी दिनों से तैनात है। शनिवार की रात विद्युत आपूर्ति करने के लिए उसकी ड्यूटी लगाई गई थी। रात में आपूर्ति ठप कर जमीन पर सो गया।

नशे में धुत होकर जमीन पर था पड़ा

काफी देर तक आपूर्ति बहाल नहीं होने पर लोगों ने पावर हाउस का नंबर लगाया तो कोई रिसीव नहीं किया। परेशान होकर जब गांव के लोग वहां पहुंचे तो एसएसओ जमीन पर पड़ा था और नशे में धुत होकर अनाप-शनाप बक रहा था। इसका वीडियो बनाकर लोगों ने उच्चाधिकारियों के यहां भी भेज दिया।

यह भी पढ़ें- यूपी-बिहार की सीमा पर अवैध वसूली मामले में कार्रवाई जारी, पूर्व चौकी प्रभारी सहित छह आरोपितों पर इनाम घोषित

विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता नरेंद्र प्रकाश ने बताया कि मामला संज्ञान में है। संबंधित एसएसओ की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Ballia News: छात्रवृति घोटाला को लेकर लखनऊ की EOW टीम ने की छापामारी, कॉलेज प्रबंधक गिरफ्तार