Move to Jagran APP

UP News: बलिया में थाने के सामने धारदार हथियार से युवक की काटी गर्दन, वर्चस्‍व की जंग में हुई हत्‍या

उत्‍तर-प्रदेश के बलिया में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दिनदहाड़े एक युवक की धारदार हथ‍ियार से हत्‍या कर दी गई। वारदात के बाद हत्‍यारे ने हथ‍ियार छोड़कर फरार हो गए। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को शांत कराने के लिए हल्‍का बल का प्रयोग किया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 21 Jul 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
बांसडीह में युवक की हत्या के बाद घटनास्थल जुटी भीड़। (इनसेट में मृतक रोहित पांडेय) जागरण

 जागरण संवाददाता, बलिया। बदमाशों ने शनिवार सुबह कोतवाली के ठीक सामने बांसडीह मिरीगिरी टोला के रोहित पांडेय को दौड़ाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। हमले में रोहित का साथी शुभम गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद बदमाश हथियार (टांगी) मौके पर छोड़कर फरार हो गए। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

दिनदहाड़े हुई वारदात से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग करते हुए खदेड़ा। एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि स्वजन की तहरीर पर सात नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर दी गई हैं। मामले में गंभीरता से न लेने पर कोतवाली में तैनात सिपाही धीरज और असलम को निलंबित कर दिया। बांसडीह के मिरीगिरी मोहल्ला निवासी रोहित पांडेय और रोहित यादव उर्फ राइडर के बीच बाजार पर अपना दबदबा कायम करने को लेकर जंग छिड़ी हुई थी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर प्रशासन ने चौरीचौरा भाजपा विधायक सरवन निषाद की घटाई सुरक्षा, कहा- मेरी जान को खतरा है

दोनों गुट इससे पहले भी कई बार आमने-सामने आ चुके थे। शनिवार सुबह किसी बात को लेकर दोनों गुट फिर आमने-सामने आ गए। रोहित पांडेय के साथ शुभम और आर्यन, जबकि रोहित यादव के साथ हथियारों से लैस शेखर यादव सहित कई युवक थे।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सीएम योगी ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक, बोले- अपराध के मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

रोहित पांडेय और शुभम जान बचाने के लिए कोतवाली की ओर भागे। आरोप है कि रोहित यादव के गुट के लोगों ने दौड़ाकर कोतवाली के ठीक सामने धारदार हथियार से रोहित पांडेय के गर्दन को निशाना बनाकर हमला कर दिया।

वह खून से लथपथ होकर कोतवाली गेट के सामने सड़क पर गिर गया, जबकि शुभम गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां रोहित की मौत हो गई। बताया जाता है कि उसकी गर्दन कटकर शरीर से लटक रही थी। शुभम की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।