Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Balrampur News: बलरामपुर में पटाखा कारोबारी के मकान में विस्फोट, तेज धमाके के बाद गिरी दीवार, छत में पड़ी दरार

Balrampur News बलरामपुर में पटाचाा कारोबारी के मकान में एक तेज धमाका हुआ। धमाका इतना भीषण था क‍ि कारोबारी के मकान की छत और दीवार ग‍िर गई। धमाका होते ही पूरे इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि जिब्रिल लाइसेंसी पटाखा व्यवसायी है। घर के कमरे में पटाखा रखा होने के कारण धमाका हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 30 Aug 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
Balrampur News: बलरामपुर में पटाखा कारोबारी के मकान में विस्फोट

बलरामपुर, जासं। पटाखा में विस्फोट से कारोबारी के मकान की दीवार गिर गई है। छत में दरार आ गई है। बांस की बल्ली लगाकर छत को रोका गया है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। धमाका ललिया थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगर रसईपुरवा गांव निवासी जिब्रिल के घर में मंगलवार रात करीब एक बजे हुआ है। धमाके की आवाज आसपास के गांव में भी लोगों ने सुनी है।

जिब्रिल के स्वजन बैट्री दगने की बात कह रहे है, लेकिन पुलिस ने पटाखा में विस्फोट होने की पुष्टि की है। फारेंसिंक टीम ने घटना स्थल से पटाखा के अवशेष समेत अन्य साक्ष्य एकत्र किए है। जिब्रिल के पास शिवपुरा बाजार में पटाखा बिक्री करने का लाइसेंस है। उसका लाइसेंस मार्च 2024 तक वैध है। वह पटाखा की दुकान शिवपुरा बाजार में करता है।

गांव में मकान से 200 मीटर दूर खेत में पटाखा रखने का गोदाम लाइसेंस में दर्शाया गया है, लेकिन पटाखा वह अपने आवास में ही स्टोर किए था। एक साथ अधिकतम 12 किलोग्राम पटाखा रख सकता है। घटना के समय कमरे में कितने किलोग्राम पटाखा रखा था। इसकी जांच पुलिस कर रही है। जिब्रिल की पत्नी सैफून ने बताया कि रात में सभी लोग छत पर लेटे थे।

गर्मी अधिक होने पर छोटा बेटा अहमद हुसैन कमरे में चला आया और बैट्री में पंखा लगाकर लेट गया। इसी बीच धमाका हो गया। सभी लोग नीचे आए तो देखा की बैट्री दगी है। सभी लोग सुरक्षित हैं। धमाका की सूचना पर उप जिलाधिकारी सदर राजेंद्र बहादुर व प्रभारी निरीक्षक ललिया अजय पांडेय घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि जिब्रिल लाइसेंसी पटाखा व्यवसायी है। घर के कमरे में पटाखा रखा होने के कारण धमाका हुआ है। मौके से पटाखा मिला है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें