Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Balrampur News: बलरामपुर में दुर्गावती की संदिग्ध मौत का खुलेगा राज, कब्र से शव निकाल कराया जाएगा पोस्टमार्टम

Balrampur News बलरामपुर के पचपेड़वा थाना के ग्राम बरगदहा सोना निवासी भरथी यादव की पुत्री दुर्गावती के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। बता दें क‍ि दुर्गावती की संद‍िग्‍ध मौत के बाद पर‍िजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज क‍िया गया था। मायके वालों ने ससुरालीजनों पर हत्‍या के बाद शव को दफन करने का आरोप लगाया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 26 Nov 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
Balrampur News: बलरामपुर में दुर्गावती की संदिग्ध मौत का खुलेगा राज

संवादसूत्र, बलरामपुर। संदिग्ध मौत के मामले में पचपेड़वा थाना के ग्राम बरगदहा सोना निवासी भरथी यादव की पुत्री दुर्गावती के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने उपजिलाधिकारी तुलसीपुर अभय सिंह को मजिस्ट्रेट नामित किया है।

पुलिस व निकट संबंधियों की मौजूदगी में कब्र की खोदाई कराई जाएगी। पुलिस ने जिलाधिकारी को दिए गए अनुरोध पत्र में कहा है कि पचपेड़वा थाना के ग्राम बरगदहा सोना निवासी भरथी यादव की पुत्री दुर्गावती की संदिग्ध मौत 21 नवंबर को हो गई थी। प्रकरण में परिवाजन की तहरीर पर थाना पचपेड़वा में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पीड़ित की बेटी का विवाह तीन वर्ष पहले इसी थाना के शिवपुर भगवानपुर निवासी रक्षाराम पुत्र राम तीरथ के साथ हुई थी। आरोप है कि बेटी की संदिग्ध मौत के बाद ससुराल वालों ने शव को दफना दिया था। पुलिस के अनुरोध पर प्रकरण का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी ने कानूनी अभिमत के आधार पर मृतका के शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने का आदेश जारी किया है।

जिलाधिकारी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-176 की उपधारा-(3) के तहत उपजिलाधिकारी तुलसीपुर को मजिस्ट्रेट नामित करते हुए आदेश दिया हैं। कब्र खोदाई का अनिवार्य रूप से वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह ने बताया मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में प्रक्रिया शीघ्र पूरी कराई जाएगी। दुर्गावती के शव को ससुराल वालों ने जलाने के बजाए दफनाया था।

यह भी पढ़ें: Banke Bihari Mandir: वीकेंड और कार्तिक माह के अंतिम दिनों में दर्शन की दीवानगी; भक्तों की भारी भीड़ से बिगड़े हालात

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Tunnel Rescue: बचाव दल के लिए बनाया जा रहा प्रोटेक्शन अंब्रेला, श्रमिकों को बचाने की जंग जारी