Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सपा नेता की बढ़ेंगी मुश्किलें! पूर्व विधायक और कुनबे की बेनामी संपत्तियों को खंगाल रही ईडी, होगी पूछताछ

सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उसके करीबियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल सरकारी व निजी जमीनों पर कब्जे के गंभीर आरोपों से घिरे बलरामपुर की उतरौला सीट से विधायक रहे आरिफ अनवर के विरुद्ध पुलिस की शिकायत पर ईडी ने जांच शुरू की है। माना जा रहा है कि एक टीम बलरामपुर जाकर भी छानबीन करेगी। ईडी ने जब्त संपत्तियों का भी ब्योरा लिया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 02:28 AM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक और कुनबे की बेनामी संपत्तियों को खंगाल रही ईडी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के करीबियों से जल्द पूछताछ करेगा। ईडी पूर्व विधायक व कुनबे की बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी जुटा रहा है। सूत्रों का कहना है कि ईडी को कुछ कंपनियों व बैंक खातों के जरिए हुए बड़े लेनदेन की जानकारी मिली है, जिसे लेकर संदेह के घेरे में आए लोगों से पूछताछ की जाएगी। 

ईडी ने सरकारी व निजी जमीनों पर कब्जे के गंभीर आरोपों से घिरे बलरामपुर की उतरौला सीट से विधायक रहे आरिफ अनवर के विरुद्ध पुलिस की शिकायत पर जांच शुरू की है। 

बलरामपुर पुलिस पहले पूर्व विधायक व उसके कुनबे के विरुद्ध कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस पूर्व विधायक व उसके सहयोगियों की गैंगस्टर एक्ट के तहत अब तक लगभग 120 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। 

पुलिस ने ईडी को पूर्व विधायक के विरुद्ध दर्ज मुकदमों का ब्योरा उपलब्ध कराया था। पूर्व विधायक व उसके करीबियों के कई बैंक खातों का ब्योरा भी खंगाला था। माना जा रहा है कि एक टीम बलरामपुर जाकर भी छानबीन करेगी। ईडी ने पुलिस द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का भी ब्योरा लिया है।