Move to Jagran APP

Family ID Card: आप भी बनवा लीजिए फैमिली आइडी कार्ड, घर बैठे मिलेंगे इतने लाभ- होगी बचत ही बचत

फैमिली कार्ड बनने से पात्र लाभार्थियों को केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पाने में आसानी होगी। फैमिली आइडी से परिवार के सभी सदस्यों का जन्म जाति व निवास प्रमाण पत्र सुगमता से बन जाएगा। एक परिवार एक पहचान कार्ड जन सुविधा केंद्रों के साथ जिला तहसील व ब्लाकों पर स्थापित आधार सेवा केंद्र से भी बनवाया जा सकता है।

By Mangal Dev GiriEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 12:48 AM (IST)
Hero Image
Family ID Card: आप भी बनवा लीजिए फैमिली आइडी कार्ड

संवादसूत्र, बलरामपुर : फैमिली आइडी से लाभार्थी परिवारों को योजनाओं का लाभ मिलेगा। एक परिवार, एक पहचान कार्ड से पात्रों को अब योजनाओं का लाभ पाने में आसानी होगी। आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा। 12 अंकों की फैमिली आइडी कार्ड लाभार्थियों के लिए बहुत उपयोगी है।

मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य ने बताया कि लाभार्थी परिवारों का एक परिवार एक पहचान का कार्ड बनवाया जा रहा है। योजनाओं का लाभ पात्र परिवारों को दिए जाने के लिए एक परिवार, एक पहचान कार्ड बनाया जाएगा।

फैमिली कार्ड बनने से पात्र लाभार्थियों को केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पाने में आसानी होगी। फैमिली आइडी से परिवार के सभी सदस्यों का जन्म, जाति व निवास प्रमाण पत्र सुगमता से बन जाएगा। एक परिवार, एक पहचान कार्ड जन सुविधा केंद्रों के साथ जिला, तहसील व ब्लाकों पर स्थापित आधार सेवा केंद्र से भी बनवाया जा सकता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।