Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समय पर Geo-Tagging न होने पर DM नाराज, लापरवाही पर बेसिक शिक्षा व बिजली समेत अन्य अफसरों को फटकार; दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण समिति एवं वृक्षारोपण समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने साफ और सख्त लहजे में बेसिक शिक्षा विभाग श्रम विभाग विद्युत विभाग सहित ब्लाक के अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर जियो टैगिंग का कार्य होने के निर्देश दिए हैं। वहीं प्रतिबंधित प्लास्टिक-थर्माकोल के हो रहे उपयोग को रोकने के लिए निरंतर चेकिंग अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

By lav mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
वृक्षारोपण में लापरवाही पर अधिकारियों को फटकार लगाई (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, बांदा। जिलाधिकारी ने जिले में चल रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत होने वाले जियो टैगिंग में बरती जा रही लापरवाही पर अधिकारियों को फटकार लगाई।

जिलाधिकारी ने जनपद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वृक्षारोपण के एक सप्ताह के अंदर जियो टैगिंग का कार्य हर हाल में करा लें । निर्धारित समय पर जियो टैगिंग न होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

डीएम ने लापरवाही बरतनें पर अधिकारियों को लगाई फटकार

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण समिति एवं वृक्षारोपण समिति की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण कार्य के बाद होने वाली जियो टैगिंग पर बरती जा रही लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई।

जिलाधिकारी ने साफ और सख्त लहजे में बेसिक शिक्षा विभाग, श्रम विभाग, विद्युत विभाग सहित ब्लाक के अधिकारियों को कहा कि वृक्षारोपण के एक सप्ताह के अंदर जियो टैगिंग का कार्य होना चाहिए। जियो टैगिंग के कार्य की समीक्षा वह स्वयं प्रतिदिन करेंगे और लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

प्लास्टिक व थर्माकोल के उपयोग पर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने नगर पालिका व नगर पंचायत के अधिकारियों को प्रतिबंधित प्लास्टिक और थर्माकोल के हो रहे उपयोग को रोकने के लिए निरंतर चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया।

साथ ही खुले व सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग को भी मेडिकल वेस्ट एकत्र कर चिन्हित स्थान पर फेंकने के आदेश दिए हैं, ताकि वायु प्रदूषण को रोका जाए।

यह भी पढ़ें- किसानों को मिलेगा श्रीअन्न बेचने का मौका, अक्टूबर से दिसंबर तक चलेगी खरीद; एप पर फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन