Move to Jagran APP

Banda News: जेल भेजे गए दो बंदी मिले एचआईवी पॉजिटिव, तीसरे को थी टीबी

मारपीट व चोरी के मामले में हाल में ही मंडल कारागार भेजे गए दो बंदी चार दिवसीय स्वास्थ्य शिविर की जांच में एचआईवी पॉजिटिव मिले हैं। इसमें एक गैर जनपद में रहकर काम करता रहा है जबकि दूसरा पहले ट्रक चालक रह चुका है। एक अन्य बंदी टीबी का मिला है। खास बात यह है कि तीनों बंदियों की बीमारी के बारे में परिजनों को कोई जानकारी नहीं थी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 18 Dec 2023 11:19 PM (IST)
Hero Image
Banda News: जेल भेजे गए दो बंदी मिले एचआईवी पॉजिटिव, तीसरे को थी टीबी।

जागरण संवाददाता, बांदा। मारपीट व चोरी के मामले में हाल में ही मंडल कारागार भेजे गए दो बंदी चार दिवसीय स्वास्थ्य शिविर की जांच में एचआईवी पॉजिटिव मिले हैं। इसमें एक गैर जनपद में रहकर काम करता रहा है, जबकि दूसरा पहले ट्रक चालक रह चुका है। एक अन्य बंदी टीबी का मिला है। खास बात यह है कि तीनों बंदियों की बीमारी के बारे में उन्हें व उनके परिजनों को कोई जानकारी नहीं थी। चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है।

मंडल कारागार में आठ से 12 दिसंबर तक चार दिवसीय विशेष स्वास्थ्य शिविर संचालित किया गया था। जिसमें 848 पुरुष व 42 महिला बंदियों की एचआईवी, टीबी व हेपेटाइटिस आदि की जांच की गई थी। 

जांच में चोरी व लड़ाई-झगड़े के मामले में कुछ दिनों पहले जेल आए दो बंदियों की रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव मिली है। इससे अब जेल में बंद एचआईवी पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार हो गई है। वहां दो मरीज पहले से इस बीमारी के थे। इसी तरह टीबी के दो मरीज भी पहले से थे। इससे इन मरीजों की संख्या अब तीन हो गई है। 

जिला क्षय रोग अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि केस स्टडी पता करने पर एचआईवी पॉजिटिव मरीजों के पूर्व में करने वाले कामकाज का पता चला है। जिससे उनका बीमारी की चपेट में आना लग रहा है। जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने बताया कि बीमार बंदियों को चिकित्सक के परामर्श के हिसाब से समय-समय पर दवा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Lucknow News: बीकेटी में तेज रफ्तार का कहर, अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो छात्र समेत चार की दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें: Azam Khan : आजम खां का पड़ोसी से भी हुआ था झगड़ा, मामले में अंतिम बहस पूरी, इस दिन फैसला सुना सकती है अदालत 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें