Move to Jagran APP

Banda: तमंचे के साथ पकड़ा था, पूछताछ में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का हुआ खुलासा; जिंदा कारतूस व खोखा बरामद

Banda News ऑपरेशन क्लीन के तहत जांच अभियान चला रही बबेरू पुलिस ने तमंचे के साथ एक को पकड़ा और पूछताछ के बाद अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने हरदौली गांव में छापेमारी कर बने व अधबने तमंचे के साथ बड़ी संख्या में खोखे बरामद किए।

By shailendra sharmaEdited By: Nirmal PareekThu, 20 Apr 2023 08:47 PM (IST)
Banda: तमंचे के साथ पकड़ा था, पूछताछ में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का हुआ खुलासा; जिंदा कारतूस व खोखा बरामद
तमंचे के साथ पकड़ा था, पूछताछ में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का हुआ खुलासा

जागरण संवाददाता, बांदा : ऑपरेशन क्लीन के तहत जांच अभियान चला रही बबेरू पुलिस ने तमंचे के साथ एक को पकड़ा और पूछताछ के बाद अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने हरदौली गांव में छापेमारी कर बने व अधबने तमंचे, श्स्त्र बनाने के उपकरण, जिंदा कारतूस के साथ बड़ी संख्या में खोखे बरामद किए। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि जिले के अलावा आसपास के जिलों में चार से पांच हजार रुपये में बिक्री की जाती थी।

जिंदा कारतूस व खोखा बरामद

नगर निकाय चुनाव को देख पुलिस आपराधिक चरित्र के लोगों पर आपरेशन क्लीन के तहत कार्रवाई कर रही है। एसपी अभिनंदन के निर्देश पर वाहन जांच के साथ संदिग्धों को पकड़ पूछताछ की जा रही है। चुनाव को देखते हुए अवैध शस्त्रों का निर्माण संग्रहण व बिक्री करने वाले भी उसकी नजर में हैं। एसपी अभिनंदन ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बबेरू पुलिस रात्रि गश्त पर थी। इसी दौरान नहर पटरी पुलिया तिंदवारी रोड पर एक अभियुक्त बउवा उर्फ संदीप को पकड़ा गया, जिसके पास तमंचा व कारतूस बरामद किया गया।

पूछताछ में बताया कि हरदौली निवासी उदय प्रताप रैदास अवैध शस्त्र का निर्माण करता है, जहां से उसने खरीदा है। एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र व सीओ राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर उदय के घर छापेमारी की गई, जहां तमंचे, देशी रायफल, कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए। पकड़े गए उदय व संदीप पर पहले से मुकदमे दर्ज हैं।

यह हुई बरामदगी

पांच तमंचे 315 बोर, चार 12 बोर, एक देशी रायफल 315 बोर, विभिन्न बोर के 22 जिंदा कारतूस, 40 खोखा, 13 नाल पाइप, ड्रिल मशीन समेत बनाने से संबंधित उपकरण।

गिरफ्तार करने वाली टीम

प्रभारी निरीक्षक बबेरू पंकज कुमार सिंह, दारोगा तुषार श्रीवास्तव, रामकिशोर सिंह, कांस्टेबल आनंद तिवारी, अजय कुमार, सौरभ यादव, प्रेम सिंह व मो. यूनुस।