Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: डीएम साहिबा! उसने मेरी पांच बीघे की लहलहाती फसल जबरन करा दी नष्ट, जान से मारने की धमकी भी दी

पैलानी के बांगर मजरा पडेरी निवासी किसान रामदुलारे मंगलवार ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जनता दरबार में जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। बताया कि ठेकेदार ने जबरन वाहनों से रौंदाकर करीब पांच बीघे की लहलहाती चना व मसूर की फसल नष्ट करा दी। इससे उसका करीब 40 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। विरोध करने पर ठेकेदार जान से मारने की धमकी देता है।

By pradeep dwivedi Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 30 Jan 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
UP News: डीएम साहिबा! उसने मेरी पांच बीघे की लहलहाती फसल जबरन करा दी नष्ट

जागरण संवाददाता, बांदा। डीएम साहिबा! तुर्रा नाला में सिंचाई विभाग की ओर से चेकडैम बनाया जा रहा है। ठेकेदार ने जबरन वाहनों से रौंदाकर करीब पांच बीघे की लहलहाती चना व मसूर की फसल नष्ट करा दी। जबकि पीड़ित किसान ने 20 हजार चुकाकर बलकट लिया था। खेत की जोताई और बोआई में हजारों रुपये खर्च किया। ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजा दिलाने की मांग की।

पैलानी के बांगर मजरा पडेरी निवासी किसान रामदुलारे मंगलवार ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जनता दरबार में जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। कहा कि हम बेहद गरीब किसान हैं। गांव के ही एक् व्यक्ति से 20 हजार रुपये में पांच बीघा खेत बलकट (एक साल किराए पर) लिया था। इसके बाद खेत में कड़ी मेहनत कर चना व मसूर की फसल बोई। लघु सिंचाई विभाग की ओर से तुर्रा नाला में चैकडैम बनवाया जा रहा है।

कलेक्ट्रेट में सिटी मजिस्ट्रेट विजय शंकर तिवारी को ज्ञापन सौंपते किसान रामदुलारे।

करीब 40 हजार रुपये का नुकसान हुआ...

चेकडैम के लिए निर्माण सामग्री लाने व ले जाने में पूरी फसल नष्ट हो गई। इससे उसका करीब 40 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। विरोध करने पर ठेकेदार जान से मारने की धमकी देता है। फसल नष्ट होने पर उसका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएगा। पीड़ित किसान ने सिटी मजिस्ट्रेट को डीएम को संबोधित ज्ञान दिया। कहा कि हमें तत्काल मुआवजा दिलाया जाए। दोषियों की गिरफ्तारी कर क्षतिपूर्ति तत्काल दिलाई। यदि न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह करने को मजबूर होगा।

ये भी पढे़ं -

क्या आप खाते हैं यह वाला मावा? फर्श पर गंदगी के बीच हो रहा था तैयार, देख कमिश्नर भी हुए आग बबूला

RCS-उड़ान के तहत देहरादून-पिथौरागढ़ मार्ग का उद्घाटन, सीएम धामी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर