Move to Jagran APP

Banda News: सहकारी समितियों का किसानों पर 40 करोड़ से अधिक बकाया, अब वसूली की तैयारी; 30 जून तक का दिया समय

जिला सहकारी कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड बांदा सभागार में शनिवार को समितिवार हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। सहकारी देयों की वसूली समीक्षा बैठक जनपद बांदा में 1878.23 लाख रुपये एवं जनपद चित्रकूट में 2279.01 लाख रुपये की बकायेदारी सामने आई है। दोनों जिलों को मिलाकर कुल 4157.24 लाख रुपये बकाया होने पर बैंक सभापति पंकज अग्रवाल काफी नाराज हुए। उन्होंने कहा कि ऋणी सदस्यों से वसूली की जाए।

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Updated: Sat, 08 Jun 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
सहकारी समितियों में 40 करोड़ से अधिक बकाया

जागरण संवाददाता, बांदा। बांदा-चित्रकूट धाम मंडल में बांदा और चित्रकूट जिलों में सहकारी समितियों का 40 करोड़ से अधिक की किसानों पर बकायेदारी है। ऋण वसूली के लिए बैंक सभापति और सहायक आयुक्त ने वसूली के लिए तैयारी शुरू कराई है। सभी उप महाप्रबंधकों को सख्त हिदायत दी गई है कि जल्द से जल्द वसूली कराकर दोबारा किसानों को ऋण प्रदान किया जाए।

जिला सहकारी कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड बांदा सभागार में शनिवार को समितिवार हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। सहकारी देयों की वसूली समीक्षा बैठक जनपद बांदा में 1878.23 लाख रुपये एवं जनपद चित्रकूट में 2279.01 लाख रुपये की बकायेदारी सामने आई है।

दोनों जिलों को मिलाकर कुल 4157.24 लाख रुपये बकाया होने पर बैंक सभापति पंकज अग्रवाल काफी नाराज हुए। उन्होंने कहा कि ऋणी सदस्यों से वसूली की जाए।

30 जून तक ऋण अभियान को पूरे किए जाने के निर्देश

तीन प्रतिशत ब्याज पर दोबारा ऋण योजना को प्रारंभ किया जाए। हिदायत दी कि 30 जून तक ऋण अभियान को पूर्ण किया जाए। बांदा एवं चित्रकूट के सभी सहकारी समितियों के ऋणी सदस्य जिन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष में ऋण लिया है, वह 30 जून तक हर हाल में ऋण अदायगी कर दें।

बांदा के सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक राजेश कुमार एवं चित्रकूट के सहायक आयुक्त आरके शुक्ला ने ऋण जमा न करने बकायेदार सदस्यों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी एके सिंह ने बैंक के उपमहाप्रबंधकों, समस्त शाखा प्रबंधकों, समस्त सचिवों, समस्त सहकारी अमीनों को सहकारी देयों की वसूली में माह जून के कार्य दिवसों के अतिरिक्त अवकाश के दिवसों में भी सहकारी देयों की वसूली करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विभागीय सहायक विकास अधिकारी (सहकारिता) एवं अपर जिला सहकारी अधिकारी भी इस माह के सभी दिवसों में वसूली में साथ में रहेंगे ताकि सहकारी देयों के वसूली के लक्ष्यों की पूर्ति हो सके।

यह भी पढ़ें- Banda News: ढाई माह से लगी आचार संहिता खत्म, विकास कार्यों की गति को मिलेगी रफ्तार; पेयजल समेत ये होंगे काम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।