Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: जहरीला जीव देखकर सहम गया पूरा परिवार, जहन में बैठा ऐसा खौफ, खुद ही फूंक डाला अपना घर

UP News - उत्तर प्रदेश के एक जिले में अजीबोगरीब घटना घटी। घर में जहरीला जीव देखकर परिवार सहम गया और उसे भगाने के लिए कंडे आदि को जलाकर धुआं किया। जलाए गए कंडे से घर में ही आग लग गई। देखते ही देखते पूरा घर आग की लपटों से घिर गया।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 31 Oct 2023 02:36 AM (IST)
Hero Image
जहरीला जीव देखकर सहम गया पूरा परिवार, जहन में बैठा ऐसा खौफ, खुद ही फूंक डाला अपना घर। फोटो- प्रतीकात्मक।

जागरण संवाददाता, बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में घर में जहरीला जीव देखकर परिवार सहम गया और उसे भगाने के लिए कंडे आदि को जलाकर धुआं किया। जलाए गए कंडे से घर में ही आग लग गई। देखते ही देखते पूरा घर आग की लपटों से घिर गया। 

दमकल से पहुंचने से पहले आसपास के लोगों ने प्रयास किया, पर नाकामयाब रहे। बाद में दमकल दस्ते ने जब तक आग को काबू किया, तब तक घर में सब कुछ राख हो चुका था।

यह है पूरा मामला

बांदा के गिरवां के पैगम्बरपुर निवासी राजकुमार दिल्ली में मजदूरी करते हैं। घर पर पत्नी, दो बेटियां और तीन पुत्र रहते हैं। शनिवार सुबह करीब 10 बजे घर में कोबरा सांप निकल आया। सहमे परिवार ने उसे भगाने के लिए धुआं करने का इंतजाम किया। 

कंडे और अन्य चीजों को जलाकर धुआं करके बाहर खड़े हो गए। इसी बीच घर में आग लग गई। दमकल की दो गाड़ियों ने आग बुझाई। हालांकि, तब तक घर में रखी नकदी, अनाज समेत करीब दो लाख की संपत्ति राख हो गई।

यह भी पढ़ें: UP Highway : हाइवे बनाने से पहले बताया- मुआवजा मिलेगा, किसानों ने दे दी अपनी जमीन- अब हो गई यह फजीहत; नहीं मिलेगा मुआवजा!

यह भी पढ़ें: UP IAS PROMOTION: नए साल पर यूपी के इन अफसरों को मिलेगा तोहफा, कोई बनेगा प्रमुख सचिव तो कोई सचिव- देखें लिस्ट