Move to Jagran APP

UP News: अवैध संबंधों के शक में पत्नी को पति ने उतारा मौत के घाट, गला दबाने के साथ पेट में घोंपा था चाकू

UP News उत्तर प्रदेश के बांदा में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पति को शक था कि पत्नी के किसी और से अवैध संबंध हैं। उसने पत्नी का गला घोंट दिया और उसके पेट में कई बार चाकू घोंपा। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर पहले से एक हत्या का मुकदमा दर्ज है।

By sujit dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:02 AM (IST)
Hero Image
जेल जाने के पहले जिला अस्पताल में डाक्टरी परीक्षण के लिए लाया गया हत्यारोपित पति । जागरण

जागरण संवाददाता, बांदा। तलाक की तारीख करने के बाद जिस महिला का हत्या कर शव गांव से डेढ़ किलो मीटर दूर बंधा के पास झाड़ियों में फेंका गया था। उसके हत्यारोपित पति ने बताया कि अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गला दबाने के साथ उसके पेट में अनगिनत बार चाकू घोंपी थी। पुलिस हत्यारोपित गिरफ्तार पति को डीएनए सैंपल लेने के साथ जेल भेजा है।

बबेरू के एक गांव निवासी महिला का अपने पति से तलाक का मुकदमा चल रहा था। इस कारण वह मायके में रहती थी। गुरुवार को वह कचहरी तारीख करने गई थी। लेकिन, वापस घर नहीं पहुंची, तो पिता ने शुक्रवार दोपहर गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके कुछ घंटे बाद चरवाहों को उसका शव गांव के बंधा के पास झाड़ियों में पड़ा मिला था। नजदीक शराब की शीशी व सिगरेट के टुकड़े पड़े मिले थे।

डॉग व फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलित किए थे। पिता ने बताया था कि 12 वर्ष पूर्व रामबाबू पटेल निवासी ग्राम कैरी के साथ उसने बेटी की शादी की थी। शादी के बाद से ही रामबाबू, ससुर मूलचंद पटेल व सास चंदादेवी बेटी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। दो वर्ष पहले बेटी को ससुरालियों ने पीटकर घर से निकाल दिया था। वह बेटी को जान से मारने की धमकी देते थे। तारीख से आते समय रामबाबू पटेल, ससुर मूलचंद्र पटेल व सास चंदा देवी ने अपहरण कर उसकी निर्मम हत्या कर दी।

पुलिस ने हत्यारोपित पति, ससुर व सास को नामजद करते हुए दो अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया था। रविवार को पुलिस हिरासत में हत्यारोपित पति रामबाबू पटेल ने बताया कि शादी के कई साल बाद उसे पत्नी के अन्य लोगों से अवैध संबंधों की जानकारी हुई थी। कुछ फोटो व वीडियो उसने देखे थे। इसलिए अलग रहने का फैसला किया था। लेकिन, जब भी वह पत्नी के बारे दूसरों से गलत बात सुनता था तो वह गुस्से में आ जाता था।

तारीख करने के बाद पत्नी से फोन में उसकी बात हुई थी। इसके बाद वह कालूकुआं ओवरब्रिज के पास पत्नी उसे मिली। जहां से वह बाइक पर बैठाकर गांव के पहले बंधा के पास ले गया। वहां उसने पत्नी को पीटा और अनगिनत बार चाकू पेट में मारी। इसके बाद गला कसकर मार दिया। प्रभारी निरीक्षक बलराम सिंह ने बताया कि आरोपित को जेल भेजने के साथ मामले की छानबीन की जा रही है।

झाड़ियों से बरामद हुए चाकू व खून लगे कपड़े

पुलिस ने हत्यारोपित की निशानदेही पर हत्या के समय पहने हुए खून से सने कपड़े व गुच्छे में लगी चाबी को घटनास्थल के पास की झाड़ियों से बरामद किया है।

महिला के पिता पर दर्ज हुआ था दोहरा हत्या का मुकदमा

पुलिस को छानबीन में पता चला कि दिवंगत महिला के पिता पर करीब 20 वर्ष पहले गांव के एक युवक व उसकी गर्भवती पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें वह जेल भी गया था। पिता को हमेशा इस बात का डर रहता था कि उसकी बेटी की हत्या हो सकती है। इसलिए वह हमेशा साथ आता था। घटना के दिन वह अकेले तारीख करने गई थी।

जेल जाते समय मन में नहीं थी कोई ग्लानि

हत्यारोपित पति ने बताया कि पत्नी की हत्या करने के बाद उसे मन में किसी तरह की ग्लानि नहीं है। क्योंकि वह कई वर्षों से न तो अपने दोनों बच्चों से मतलब रखता था और न ही पत्नी से उसका कोई लगाव था।

इसे भी पढ़ें: UPPSC: सहायक अभियंता के 250 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती, नवंबर में जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

इसे भी पढ़ें: UP News: किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में इंस्पेक्टर निलंबित, हरमीत सिंह को दिया गया प्रभार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।