Move to Jagran APP

बांदा में दोस्तों ने युवक को पीटकर ट्रेन के सामने फेंका, कटकर मौत; तड़पता छोड़ फरार हुए आरोपित

बांदा में एक युवक की उसके दोस्तों ने बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपियों ने पहले उसे पीटा और फिर ट्रेन के सामने फेंक दिया। इस घटना में युवक के दोनों पैर कट गए। आरोपित उसे वहीं पर तड़पता छोड़ फरार हो गए। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 16 Oct 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बांदा। घर से साथ ले जाकर तीन दोस्तों ने युवक को पहले जमकर पीटा और फिर ट्रेन के आगे फेंक दिया। उसके दोनों पैर कट गए। रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज ले जाने पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। तीनों आरोपित फरार हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेवाराम का 26 वर्षीय पुत्र सुशील ई-रिक्शा चलाने के साथ होटल में काम करता था।

मंगलवार दोपहर पड़ोस में रहने वाले तीन दोस्त उसके घर पहुंचे और घूमने चलने की बात कहकर बाबा साहब तालाब मुहल्ला ले गए। वहां तीनों ने उसे पहले पीटा, फिर पास में बांदा-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे फेंक दिया। ट्रेन के पहियों से उसके दोनों पैर कट गए।

आरोपित उसे तड़पता हुआ छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने उसके पास मिले मोबाइल फोन से स्वजन को जानकारी दी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। यहां सुशील ने विशाल, पउवा व विकास पर आरोप लगाया। इसके बाद उसने दम तोड़ दिया। पड़ोसियों ने बताया कि चारों नशेबाजी करते थे, संभवत: नशे में ही विवाद हुआ होगा।

कोतवाली निरीक्षक पंकज सिंह ने बताया

पीड़ित पक्ष की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। जांच के आधार पर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

जागरण संवाददाता, बांदा। भांजे के बर्थडे कार्यक्रम से लौटते समय अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वह हेलमेट नहीं लगाए था। बाइक के नंबर से पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई। भाई ने प्रेम-प्रसंग के चलते हत्या किए जाने की आशंका जताई। उसके जेब में पड़ी 10 हजार रुपये नकदी भी नहीं मिली है। हालांकि पुलिस मामले को सड़क हादसा मान रही है।

पपरेंदा गांव निवासी जगमोहन के 21 वर्षीय पुत्र विनोद बीए प्रथम वर्ष का पिपरहरी डिग्री कालेज का छात्र था।इसके अलावा अपना खर्च चलाने के लिए वह गांव के बस स्टैंड के पास मुर्गा बिक्री की दुकान किए था। सोमवार रात वह अपने भांजे मंयक के बर्थ डे में उसके घर जसईपुर गांव गया था। जहां से देर रात लौटते समय तिंदवारी थाना के ग्राम परसौड़ा व मिरगहनी गांव के बीच अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से उसकी मौत हो गई। वह बाइक अपने बहनोई अरविंद के लिए था।

राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने स्वजन को सड़क हादसे में उसकी मौत होने की सूचना दी। जबकि उसके बड़े भाई मनोज ने बताया कि एक माह पहले साथ पढ़ने वाली युवती के स्वजन ने प्रेम-प्रसंग को लेकर उनके घर में उलाहना दिया था। जिसमें उन्होंने देख लेने की धमकी दी थी। पीठ, सीने आदि शरीर में पिटाई जैसे चोट के निशान मिले हैं। इससे हत्या किया जाना लग रहा है। जेब में उसका मोबाइल मिला है। रुपये एक भी नहीं मिले हैं। वह दो भाइयों में छोटा होने के साथ अविवाहित था।

अगले वर्ष उसकी शादी करने का वह मन बनाए थे। पिता अपनी ढाई बीघा जमीन में खेती करने के साथ मजदूरी करते हैं। मां विमला का रो-रोकर बुरा हाल है।

तिंदवारी थाना निरीक्षक राजेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला सड़क हादसे का सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: बांदा में शराब की एक बोतल के रुपये मांगने पर चाचा ने खेला था खूनी खेल; लाइसेंसी बंदूक से भतीजे को मारी गोली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें