Move to Jagran APP

UP Accident: बांदा में स्कूल बस ने बाइक में टक्कर मारकर किसान को सौ मीटर तक घसीटा, तड़पकर हुई मौत

Banda Bus Accident यूपी के बांदा में आज सुबह तेज रफ्तार बस की चपेट में आकर एक बाइक सवार की मौत हो गई। बस की टक्‍कर लगने के बाद बाइक सवार बाइक के साथ बस के नीचे फंस गया। बस चालक बाइक सवार के बस में फंसे होने के बाद भी करीब 100 मीटर तक बस दौड़ता रहा फ‍िर बस छोड़कर भाग गया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Mon, 18 Sep 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
Banda Bus Accident: बांदा में बस में फंसकर क‍िसान की मौत

खप्टिहाकला (बांदा), संवाद सूत्र। बच्चों को लेकर जा रही तेज रफ्तार स्कूली बस ने बाइक में सामने से टक्कर मार दी। बाइक समेत किसान अगले हिस्से में फंस गया और बस उसे करीब सौ मीटर तक घसीटती हुए लेकर चली गई। हेलमेट नहीं लगाए होने से चेहरा व सिर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। शरीर क्षत-विक्षत होने से लोग पहचान नहीं सके। आधार कार्ड से शव की शिनाख्त हो सकी।

घटना खप्टिहाकला कस्बे के अंउरी कुइंया के पास सुबह करीब सात बजे की है। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने अभिभावकों को सूचना दी, जिसके बाद वह अपने बच्चों को लेकर गए। बस को जब्त कर लिया गया है। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। एसडीएम ने कहा दिवंगत के स्वजन को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। तिंदवारी के सुदामा देवी मेमोरियल विद्यालय की बस खैरई गांव से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। तभी खैरेई गांव की तरफ से जा रही बाइक में सामने से टक्कर मार दी। 

यह भी पढ़ें: UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी में भाजपा और सपा के बीच सियासी घमासान का मुद्दा बनेंगे आजम खां

बाइक समेत चालक बस के अगले हिस्से में फंस गया। टक्कर लगते ही चालक ने बस भगाने का प्रयास किया और बाइक समेत घसीटता हुआ चला गया। लोग पीछे से शोर मचाते दौड़े तो करीब सौ मीटर आगे बस रोक चालक भाग निकला। शव इतनी बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया कि पहचाना नहीं जा सका। खप्टिहाकला चौकी पुलिस पहुंची और आधार कार्ड से कस्बा निवासी गणेश प्रसाद विश्वकर्मा के पुत्र 53 वर्षीय ओमप्रकाश के रूप में शिनाख्त हुई।

कस्बा निवासी चालक की हो रही तलाश, चलाता था तेज रफ्तार

हादसे के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। पैलानी थानेदार अनिल कुमार साहू व चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह ने लोगों को समझाकर शांत कराया। कस्बा निवासी चालक राजेंद्र की तलाश की जा रही है, बस को जब्त कर लिया गया। अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को सौंप दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि चालक बस को रात में खैरेई गांव में ही लाकर रखता था और सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जाता था। हादसे समय बस की रफ्तार करीब 70 किमी. प्रति घंटा थी। गनीमत रही कि बस पलटने से बच गई, जिससे बड़ी अनहोनी टल गई। 

यह भी पढ़ें: UP: CM योगी ने खराब प्रदर्शन करने वाले अध‍िकार‍ियों को दी सख्‍त हिदायत, कई जिलों के अफसरों पर ग‍िर सकती है गाज

अभिभावक देख बिलख पड़े बच्चे

हादसे की सूचना मिलते ही पहुंचे अभिभावक को देख सहमे बच्चे बिलख पड़े। बस में झुन्नी डेरा निवासी शंकर यादव के दो, गुलाब यादव के दो, धीर यादव का बेटा व लक्ष्मी यादव के चार समेत करीब 20 बच्चे बैठे थे। घबराए स्वजन पहुंचे और बच्चों को सीने से चिपका लिया। अभिभावकों ने बताया कि चालक बस को तेज भगाता था, जिसको लेकर कई बार टोका भी गया था।

किसानी के साथ संगीत कला में किसान की थी रुचि

ग्रामीणों ने बताया कि किसान ओमप्रकाश विश्वकर्मा किसानी के साथ-साथ संगीत कला में भी अच्छी खासी रुचि रखते थे। वह किसी कार्य से अपने गांव खप्टिहाकलां से खैरेई बाइक से जा रहे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए। बेटी की नवंबर माह में होनी थी शादी, कर रहे थे तैयारी

शव देख बदहवास हुआ पर‍िवार

ओमप्रकाश दो भाइयों में बड़े थे। पिता का शव देख 25 वर्षीय बेटा पंकज और 19 वर्षीय गोलू बदहवास हो गए। पत्नी छाया अचेत हो गईं। बेटे ने बताया कि 23 वर्षीय बहन खुशबू की जोनिहा के पास एक गांव में शादी तय हो गई थी, नवंबर माह में बरात आनी थी, पिताजी उसी की तैयारी में लगे थे। महज दो-तीन बीघा में खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें