Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banda: सभासद के बेटे के तिलक उत्सव में हर्ष फायरिंग, DJ पर डांस के बीच मासूम के गले को चीर के निकली गोली; मौत

Banda Crime News हर्ष फायरिंग में रोक के बाद भी पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। थाने से तीन सौ मीटर की दूरी पर सभासद के पुत्र के तिलक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में तमंचे से चली गोली लगने से बच्चे की मौत हो गई। आरोपित तमंचा समेत फरार हो गया। घटना से अफरातफरी मच गई। आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया।

By sujit dixit Edited By: riya.pandey Updated: Sun, 11 Feb 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
सभासद के बेटे का तिलक चढ़ाते समय हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से मासूम की मौत

संवाद सूत्र, मटौंध। Banda Crime News: हर्ष फायरिंग में रोक के बाद भी पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। थाने से तीन सौ मीटर की दूरी पर सभासद के पुत्र के तिलक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में तमंचे से चली गोली लगने से बच्चे की मौत हो गई। आरोपित तमंचा समेत फरार हो गया। घटना से अफरातफरी मच गई।

आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस आरोपित को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। आरोपित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का पूर्व नगर अध्यक्ष है।

कस्बा के बैबे थोक मुहल्ला निवासी नगर पंचायत सभासद सुरेंद्र सिंह के पुत्र लोकेंद्र सिंह का शनिवार रात करीब आठ बजे घर के आंगन में तिलक चढ़ रहा था। कार्यक्रम में रिश्ते-नातेदारों के अलावा कस्बा के लोग भी शामिल हुए थे। छत में एक तरफ जहां खाना चल रहा था।

वहीं दूसरी ओर डीजे में डांस हो रहा था। कुछ युवक तमंचों से हर्ष फायरिंग कर रहे थे। उसी समय छत से दो अन्य बच्चों के साथ मुहल्ले के बस परिचालक भूरा शुक्ला का पांच वर्षीय पुत्र शंभू शुक्ला सीढ़ी से नीचे उतरने लगा। तभी चांदन थोक निवासी सपा का पूर्व नगर अध्यक्ष प्रत्यूष शुक्ला ने जैसे ही तमंचे में गोली भरी। वह तुरंत छूटकर सीढ़ी से उतर रहे बच्चे शंभू के गले को चीर कर निकल गई। इससे बच्चा लहूलुहान होकर सीढ़ी पर लुढ़क गया। घटना से सनसनी फैल गई। तुरंत बच्चे को उठाकर जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से बाद में स्वजन बच्चे को रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज ले गए।

चिकित्सकों ने वहां से भी प्राथमिक उपचार के बाद उसे हालत नाजुक देखकर कानपुर रेफर कर दिया। स्वजन बच्चे को कानपुर ले जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना से स्वजन बेहाल हो गए। दिवंगत बच्चे के चचेरे भाई हर्षित शुक्ला ने तहरीर देकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। सीओ सिटी गवेंद्र पाल गौतम ने बताया कि आरोपित को शीघ्र पकड़ा जाएगा। उसकी तलाश की जा रही है।

घर का था इकलौता चिराग

स्वजन ने बताया कि पिता भूरा शुक्ला के पास कुल तीन बीघा जमीन है। परिवार के भरण-पोषण के लिए वह छतरपुर के चंदला-बांदा चलने वाली प्राइवेट बस में परिचालक का काम करते हैं। दिवंगत शंभू उनका इकलौता बेटा था। उसके एक आठ वर्षीय बड़ी बहन पूर्वी है। मां रेनू का रो-रोकर बुरा हाल है।

रंजिश के चलते नहीं रहती थी बोल चाल

- ग्रामीणों ने बताया कि जिस युवक की तमंचे से गोली चली है वह वर्तनाम में भाजपा का झंडा वाहन में लगाकर चलता है। हालांकि उसके भाजपा नेता होने की पुष्टि किसी ने नहीं की है। मुकदमा दर्ज कराने वाले हर्षित ने बताया कि आरोपित के परिवार से पहले कभी खानदानियों से रंजिश हो गई थी। जिसके चलते उनका कभी बोल चाल नहीं रहा है।

एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र के अनुसार, तमंचे से हर्ष फायरिंग में बच्चे की मौत की घटना को गंभीरता से लिया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की गई हैं। भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं हों, इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

Kanpur: डीसीपी यातायात ने स्कूलों को दिया नोटिस, कानूनी नियमों का हर हाल में हो पालन; स्कूली वाहनों में ये सुविधाएं जरूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर