Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में STF ने पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री, बिहार के को कारीगर समेत चार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बांदा में एसटीएफ ने एक मकान में छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल पांच अर्धनिर्मित पिस्टल दो कटिंग मशीन और अन्य उपकरणों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कच्चा माल बिहार से मंगाया जाता था और वहीं के दो कारीगर असलहे तैयार करते थे। इन असलहों को लखनऊ समेत अन्य जनपदों में बेचा जाता था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
एसटीएफ की ओर से गिरफ्तार किए गए पुलिस कस्टडी में खड़े चारों आरोपित। पुलिस

जागरण संवाददाता, बांदा। एसटीएफ ने एक मकान में छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी है। दो सेमी आटोमेटिक पिस्टल, पांच अर्धनिर्मित पिस्टल, दो कटिंग मशीन व अन्य उपकरण के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। कच्चा माल बिहार से मंगाया जाता था और वहीं के दो कारीगर असलहे तैयार करते थे।

असलहों को लखनऊ समेत अन्य जनपदों में बेचा जाता था। सात आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बीच चर्चा यह भी है कि एसटीएफ ने एक ढाबे के पास से भी दो युवकों को पकड़ा है जिसमें भाजपा के एक पदाधिकारी का भतीजा भी शामिल है।

STF ने पकड़ी पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री

एसटीएफ ने शनिवार रात से अतर्रा में स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी शुरू की। अनुज सिंह को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर ज्ञान सिंह के मकान के भूतल में अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी। शुभम सिंह और बिहार के जिला मुंगेरर निवासी प्रदीप शर्मा व संजीव को गिरफ्तार किया।

शुभम ने बताया कि हमीरपुर निवासी शमसाद व रायबरेली निवासी अन्ना उर्फ डीजे उनके सहयोगी हैं। निरीक्षक ने बताया कि फरार तीन आरोपितों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। अभी कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: सुलतानपुर डकैती कांड में STF को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को एनकाउंटर में किया ढेर

इसे भी पढ़ें: उम्रकैद की सजा काट रहे दो भाइयों की समय पूर्व रिहाई पर निर्णय ले सरकार: इलाहाबाद हाईकोर्ट