Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पेट दर्द होने पर कानपुर में सरकारी डाॅक्टर ने अल्ट्रासाउंड सेंटर में कर दिया मरीज का ऑपरेशन, हो गई दर्दनाक मौत

पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया है। चौसड़ गांव निवासी कल्लू (28) के पेट में कई दिनों से तकलीफ थी। पिता राजकरन ने बताया कि बेटे को जिला अस्पताल में सर्जन को दिखाया था। जहां से उन्होंने मरीज को आवास विकास के निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र एवं यूनिक सोने केयर यूनिट ले जाने के लिए शुक्रवार को वह बेटे को लेकर चिकित्सक के बताए आवास विकास स्थित केंद्र पहुंचे।

By sujit dixitEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 07 Oct 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
Kanpur News : पिता का आरोप- डॉक्टर ने 40 हजार रुपये ऑपरेशन से पहले जमा कराए।

जागरण संवाददाता, बांदा। रुपयों के लालच में जिला अस्पताल के सर्जन ने मरीज को निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र में बुलाकर पेट का आपरेशन कर डाला। हालत बिगड़ने पर कानपुर ले जाते समय मरीज की मौत हो गई। स्वजन ने शव को तीन घंटे तक निजी केंद्र के बाहर रखकर हंगामा किया। उन्होंने चिकित्सक पर रुपये ऐंठने व उपचार में घोर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें- यूपी में पशुओं को खुला छोड़ने वालों के खिलाफ योगी सरकार ला रही नया नियम; मुकदमे के साथ भुगतना होगा यह अंजाम

कई दिन से पेट में थी तकलीफ

पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया है। चौसड़ गांव निवासी कल्लू (28) के पेट में कई दिनों से तकलीफ थी। पिता राजकरन ने बताया कि बेटे को जिला अस्पताल में सर्जन को दिखाया था। जहां से उन्होंने मरीज को आवास विकास के निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र एवं यूनिक सोने केयर यूनिट ले जाने के लिए शुक्रवार को वह बेटे को लेकर चिकित्सक के बताए आवास विकास स्थित केंद्र पहुंचे। जहां चिकित्सक ने उसके पेट का ऑपरेशन किया, लेकिन रात करीब आठ मरीज की हालत बिगड़ गई।

रास्ते में तोड़ा दम

डाक्टर ने स्वजन को मरीज कानपुर ले जाने के कहा। स्वजन उसे कानपुर ले जा रहे थे। रास्ते में मरीज की मौत हो गई। इस पर आक्रोशित स्वजन शनिवार सुबह करीब सात बजे निजी केंद्र के बाहर पहुंचे और शव बाहर रख दिया। उनके बुरा-भला बोलने पर कर्मी चारी ताला लगाकर खिसक लिए। चिकित्सक भी जिला अस्पताल से नदारद रहे।

40 हजार लेने का आरोप

पिता ने यह भी आरोप लगाया कि चिकित्सक ने आपरेशन के नाम पर 40 हजार रुपये पहले जमा करा लिया था। प्राइवेट केंद्र में लापरवाही से आपरेशन करने पर उनके मरीज की मौत हुई है। सिविल लाइन चौकी प्रभारी ने किसी तरह स्वजन को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया गया है।

करीब तीन घंटे बाद स्वजन ने शव को निजी केंद्र के सामने से हटाया। हालांकि अभी भी स्वजन पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि न्याय न मिलने पर वह बड़ा आंदोलन करेंगे। सीओ सिटी गवेंद्र पाल गौतम ने बताया कि स्वजन के तहरीर देने पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया जाएगा।