Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barabanki News: मुठभेड़ में पकड़ा गया गोकशी का आरोपी, पैर में गोली लगने से हुआ घायल

यूपी के बाराबंकी में पुल‍िस ने गोकशी के एक आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार क‍िया है। आरोपी ने एक शख्‍स के घर के बाहर बंधी गाय और उसकी बछिया चोरी कर ले गए और गांव से करीब एक किलोमीटर दूर सैदनपुर ग्राम पंचायत की सीमा पर स्थित एक तालाब किनारे गाय का वध कर मांस उठा ले गए थे जबकि बछिया वहीं बंधी हुई थी।

By Nirankar Jaiswal Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
पैर में गोली लगने के बाद अस्‍पताल में भर्ती आरोपी।

संवाद सूत्र, बाराबंकी। घर के बाहर बंधी पालतू गाय व बछिया को चोरी कर वध करने वाले एक आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच बदमाश मौके से भागने में सफल रहे। भाग रहे बाइक सवार बदमाशों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया था, जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए, लेकिन पुलिस ने जवाब में फायरिंग की तो एक बदमाश के पैर में गोली लगी।

सफदरगंज थाने के मौलाबाद गांव निवासी बीरबल के घर के बाहर रोज की तरह 21 जुलाई को उनकी गाय बंधी थी। रात को गो तस्कर गाय और उसकी बछिया चोरी कर ले गए और गांव से करीब एक किलोमीटर दूर सैदनपुर ग्राम पंचायत की सीमा पर स्थित एक तालाब किनारे गाय का वध कर मांस उठा ले गए थे, जबकि बछिया वहीं बंधी हुई थी।

मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपितों पर मुकदमा दर्ज किया था। बदमाशों की तलाश में 23 जुलाई की रात एसएचओ सफदरगंज सुधीर सिंह पुलिस बल के साथ तलाशी व चेकिंग कर रहे थे। तभी तुरकानी मोड़ पर दो बाइक पर सवार लोग आते हुए दिखे, पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो भागने के प्रयास में बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने आत्मरक्षा करते हुए फायरिंग की तो एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जिसे पुलिस ने दबोच लिया।

पकड़ा गया आरोपित सफदरगंज थाना के ग्राम सैदनपुर निवासी शादाब पुत्र जमील है, जिसको अस्पताल भेजा गया, जबकि उसके साथ के पांच बदमाश मौके से भागने में फल रहे। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस, दो बांका, दो चाकू व रस्सी बरामद किया है।

एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि एक दिन पहले हुई गोकशी में आरोपित वांछित था। इस पर पहले भी गोवध निवारण अधिनियम और गैंगस्टर सहित कुल चार मुकदमे हैं।

भागने वाले आरोपित

सफदरगंज थाना के सैदनपुर गांव निवासी नूरुल हसन उर्फ नूरइया, राशिद उर्फ गोकुल, नाना उर्फ अहमद, बदोसराय कोतवाली के मैलारायगंज गांव का मन्ने और रियाज शामिल हैं।

डॉग स्क्वॉयड से चिह्नित हुआ शादाब

डाग स्क्वॉयड ‘डायना’ की शादाब को चिह्नित करने में अहम भूमिका रही। घटनास्थल से गंध लेकर करीब ढाई किमी दूर डायना शादाब के घर तक पहुंची थी, जिसके बाद ही वारदात में शादाब के शामिल होने की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढ़ें: Barabanki News : पेशी पर दी धमकी, दूसरे दिन घर में घुसकर पत्नी को पीटा- यह है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: Barabanki News : खाद भंडार की दुकान में लगी आग, मची चीख पुकार - लाखों का नुकसान