Move to Jagran APP

Barabanki: फर्जी नारकोटिक्स इंस्पेक्टर ने ठगे 52 हजार; ग्राम प्रधान ने ब्लाक प्रमुख को दी जान से मारने की धमकी

स्वाट टीम ने पांच अगस्त को जैदपुर के अजमत और कोठी थाना के ग्राम भानमऊ के नियाज को एक क्विंटल 99 किलाे और 600 ग्राम पोस्ता छिलका के साथ गिरफ्तार किया था। देवा क्षेत्र से गिरफ्तार आरोपितों को देवा थाने से जेल भेजा गया था।

By Nirankar JaiswalEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 10 Oct 2022 04:01 AM (IST)
Hero Image
फर्जी इंस्पेक्टर ने परिजनों से एक लाख की मांग की थी।

बाराबंकी, जागरण संवाददाता। पोस्ता छिलका के साथ पकड़े गए आरोपित को एक सप्ताह में छ़ुड़ाने का झांसा देकर जालसाज ने परिवारजन से 52 हजार रुपये ठग लिए। जालसाज ने स्वयं को नारकोटिक्स इंस्पेक्टर बताया था। भुक्तभोगियों को न ही रुपये वापस मिले न ही आरोपित एक सप्ताह में छूटा। शक होने पर जब परिवारजन ने जालसाज के बारे में पता किया तो भी उसका कुछ पता नहीं चल सका। आखिरकार पीड़ित ने फर्जी नारकोटिक्स निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा लिखाया है।

दरअसल, स्वाट टीम ने पांच अगस्त को जैदपुर के अजमत और कोठी थाना के ग्राम भानमऊ के नियाज को एक क्विंटल 99 किलाे और 600 ग्राम पोस्ता छिलका के साथ गिरफ्तार किया था। देवा क्षेत्र से गिरफ्तार आरोपितों को देवा थाने से जेल भेजा गया था। 

फर्जी इंस्पेक्टर ने की थी एक लाख की मांग

नियाज के मामा मो. साबिर का आरोप है कि नियाज को जेल भेजे जाने के बाद उनके बड़े भांजे इम्तियाज को एक बाइक सवार व्यक्ति मिला था, जिसने अपना नाम राजेश मिश्रा इलाहाबादी बताया और कहा कि वह नारकोटिक्स इंस्पेक्टर है। उसने कहा कि वह नियाज को एक सप्ताह के अंदर छुड़वा देगा, क्योंकि पोस्ता छिलका की रिपोर्ट उसे ही देनी है। उसने इसके लिए तत्काल एक लाख रुपये की मांग की। 

समय बीतने पर उठा राज से पर्दा

झांसे में आकर उन लोगों ने दो घंटे में 52 हजार रुपये एकत्र कर उसे दिए। रुपये लेने आए इस जालसाज की गांव के कुछ लोगों ने फोटो खींच ली थी। रुपये लेने के बाद उसका पता नहीं चला। नारकोटिक्स विभाग में पता किया तो पता चला कि उस नाम का कोई निरीक्षक नहीं है। 

आखिरकार देवा थाने में तहरीर देकर फर्जी नारकोटिक्स इंस्पेक्टर के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा कराया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपित काे हिरासत में ले लिया है।

ग्राम प्रधान ने कहा- ब्लाक प्रमुख को जान से मार दूंगा, मुकदमा दर्ज

बाराबंकी। राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते ग्राम प्रधान ने पूरे डलई के ब्लाक प्रमुख को हत्या की धमकी दे डाली। इस मामले में टिकैतनगर पुलिस ने काल रिकार्डिंग व तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान के खिलाफ नामजद मुकदमा लिखा है। 

टिकैतनगर थाना के ग्राम बेलखरा में रहने वाले मुख्तार अहमद ने सात अक्टूबर को यह मुकदमा लिखाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि टिकैतनगर के मंगरौडा के ग्राम प्रधान गुफरान ने उन्हें रात दस बजे फोन किया। बात करते करते वह ब्लाक प्रमुख पूरे डलई रत्नेश सिंह उर्फ मिंटू को गाली देने लगे। इसका विरोध करने पर ग्राम प्रधान ने कहा कि ब्लाक प्रमुख को जान से मार देगा। 

ब्लाक प्रमुख के समर्थक मुख्तार अहमद ने विरोध किया तब भी वह गाली-गलौज करते रहे। टिकैतनगर थाना पहुंचे मुख्तार ने ग्राम प्रधान के खिलाफ हत्या की धमकी देने का मुकदमा कराया है और ब्लाक प्रमुख की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।