Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्मार्टफोन और टैबलेट से मिलेगी तकनीकी शिक्षा'

राज्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को वितरित किया स्मार्टफोन और टैबलेट

By JagranEdited By: Updated: Sun, 15 May 2022 12:39 AM (IST)
Hero Image
'स्मार्टफोन और टैबलेट से मिलेगी तकनीकी शिक्षा'

बाराबंकी : समारोह पूर्वक छात्र-छात्राओं में स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण किया किया। मंत्री ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है। स्मार्टफोन और टैबलेट से निश्चित रूप से तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा।

हरख : सहयोगी आरबी पीजी कालेज खुशहालपुर में खाद्य रसद एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों से लेकर उच्च शिक्षण संस्थान तक कायाकल्प कराया गया है। पहले परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को टाट पट्टी पर बैठना पड़ता था। भाजपा सरकार ने कायाकल्प करा कर इस व्यवस्था को बदल दिया है। अब मांटेसरी विद्यालयों से बेहतर परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के बैठने के लिए बेंच और डेस्क मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन और टैबलेट उच्च शिक्षा की तकनीकी पढ़ाई में काम आते रहेंगे। 643 छात्र-छात्राओं में स्मार्टफोन और टेबलेट का वितरण किया। समारोह में कालेज के प्रबंधक इंजीनियर अरुण कुमार वर्मा, ब्लाक प्रमुख हरख रवि रावत, भाजपा नेता अमरीश रावत, कालेज के उप प्रबंधक अभिनव वर्मा, बाल गोविद सिंह, दारा सिंह, विनोद कुमार गौतम मौजूद रहे।

त्रिवेदीगंज : बैजनाथ बालिका महाविद्यालय अलादादपुर में छात्राओं को निश्शुल्क टैबलेट वितरित किए गए। मुख्य अतिथि विधायक दिनेश रावत ने 71 छात्राओं को टैबलेट दिए। इस मौके पर अखिलेश वर्मा, अंजू वर्मा, बचान रावत, सचिन, नारायण मौजूद रहे।

टिकैतनगर : जेबीएस महाविद्यालय में खाद्य एंव रसद राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क टैबलेट व स्मार्टफोन वितरित किया। स्मार्टफोन पाकर कर छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे और मुख्यमंत्री का आभार जताया। एमएलसी अंगद सिंह ने कहा कि वैसे विद्यार्थियों में लगभग सभी के पास स्मार्टफोन है, लेकिन वे इनका केवल अपनी पढ़ाई और ज्ञान प्राप्त करने के लिए सदुपयोग करें। तकनीकी के क्षेत्र में स्मार्टफोन, टैबलेट का होना बेहद जरूरी है। चेयरमैन जगदीश प्रसाद गुप्ता, एसडीएम सिरौलीगौसपुर प्रिया सिंह, देवानंद पांडेय, प्रबंध निदेशिका पूनम सिंह, ब्लाक प्रमुख रत्नेश सिंह मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें