Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barabanki News: पत्नी को मायके भेजकर पत‍ि गया सऊदी, लौटकर आया तो द‍िया तीन तलाक; केस दर्ज

यूपी के बाराबंकी में तीन तलाक का मामला सामने आया है। ससुरालीजन पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर साजिशन मायके भेजने और फिर तीन तलाक देने का आरोप लगाया गया है। बाराबंकी के कोतवाली नगर के मुहल्ला बेगमगंज निवासी दिलदार हुसैन की पुत्र तमन्ना का निकाह एक सितंबर 2020 को फिरोजाबाद के मुहल्ला करीमगंज निवासी मो. शकील से हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
शख्‍स ने शादी के तीन साल बाद पत्नी को द‍िया तीन तलाक।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

बाराबंकी, संवाद सूत्र। यूपी के बाराबंकी में तीन तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते दो दिनों में तीन तलाक के तीन प्रकरण प्रकाश में आए। सोमवार को फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है, जिसमें ससुरालीजन पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर साजिशन मायके भेजने और फिर तीन तलाक देने का आरोप लगाया गया है।

तीन साल पहले हुआ था न‍िकाह  

कोतवाली नगर के मुहल्ला बेगमगंज निवासी दिलदार हुसैन की पुत्र तमन्ना का निकाह एक सितंबर 2020 को फिरोजाबाद के मुहल्ला करीमगंज निवासी मो. शकील से हुआ था। निकाह के एक महीने बाद से ही दो लाख रुपये की मांग को लेकर पति, सास सकीना, पहली पत्नी के पुत्र राशिद और माजिद मारपीट, गाली-गलौज करते करते हुए घर से भगाने की धमकी देते थे। रुपये न मिलने पर एक दिन सुनियोजित तरीके से तमन्ना को मायके भेज दिया गया और बिना बताए पति सऊदी अरब चला गया।

मायके पहुंचकर बोला- घर चलो 

जानकारी पर जब वह ससुराली गई तो उसे निकाल दिया गया, जिसके बाद वह मायके आकर रहने लगी। 28 जून पति सऊदी से वापस आकर 10 जुलाई को तमन्ना के घर पहुंचा और आक्रोश में चलने को कहा। तमन्ना ने प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका की नौकरी का हवाला देकर तुरंत साथ चलने में असमर्थता जताई।

क्‍लास में घुसकर सबके सामने द‍िया तीन तलाक 

पति छह दिन तक तमन्ना के घर रुका, इस दौरान वह किसी से मोबाइल पर लगातार बात करता था। फोन पर लड़कियों की तस्वीरें देखकर उनके बारे में पूछा तो वह शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करने लगा। कुछ दिन बाद वह चला गया। 24 अगस्त को वह स्कूल गई थी, जहां पहुंचा पति उसकी क्लास में घुस गया और सबके सामने तीन तलाक दे दिया। इस मामले में मिली तहरीर पर कोतवाली नगर में मुकदमा लिखा गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें