Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barabanki News: लोन के नाम पर 1.70 करोड़ हड़पने वाले गिरोह का एक बदमाश गिरफ्तार, गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत दर्ज है केस

बाराबंकी पुल‍िस ने लोन दिलाने के नाम पर बैंक के खाता धारकों से एक करोड़ 70 लाख रुपये की राशि‍ हड़पने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार क‍िया है। गैंगस्टर के इस आरोपी पर पुल‍िस ने 20 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित क‍िया था। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

By Nirankar Jaiswal Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 11 Sep 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
लोन के नाम पर ठगी करने वाला बदमाश ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण टीम, बाराबंकी। लोन दिलाने के नाम पर बैंक के खाता धारकों का एक करोड़ 70 लाख रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गैंगस्टर के इस आरोपित पर 20 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित था। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, एक व्यक्ति से काम कराने के नाम पर जालसाज ने 25 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने मुकदमा लिखा है।

सूरतगंज कस्बे में स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक (एजीबी) के शाखा प्रबंधक ओम प्रकाश ने 26 फरवरी को खाता धारकों के फर्जी कागजात लगाकर लाखों रुपये हड़पने का मुकदमा पांच दर्ज कराया था। आरोपित खाताधारक सूरतगंज, झंझरा, दोहाई व पिपरी निवासी हैं। विवेचना में प्रभारी निरीक्षक को पता चला कि इस घोटाले में मुख्य भूमिका पूर्व मैनेजर रामलाल व बैंक मित्र (बीसी) शिव ओम मिश्रा सहित पांच लोगों की है।

ये लोग ब्लैंक चेक लेकर, खाताधारकों को ऋण देकर उनकी आवश्यकतानुसार धनराशि निकाल देते थे और शेष रकम अपने परिचित के खातों में ट्रांसफर कर लेते थे। मामले में लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना के बीकामऊ खुर्द निवासी बैंक के पूर्व मैनेजर रामलाल, बाबापुरवा मजरे बरैय्या थाना मोहम्मदपुर खाला निवासी बैंक मित्र शिव ओम मिश्रा, मुख्य आरोपित सूरतगंज निवासी अनिल कुमार, रुहेरा गांव के विनय शुक्ला और भटवामऊ के मो.अजहरुद्दीन पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा लिखा था।

एसएचओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बाबापुरवा बरैय्या के शिव ओम मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने 20 हजार का पुरस्कार घोषित किया था, जबकि अन्य आरोपितों ने हाईकोर्ट से स्टे ले रखा था। वहीं, लोनीकटरा थाना के ग्राम बेडौरा निवासी संजय कुमार का आरोप है कि एक व्यक्ति ने फोन करके अपने को रुद्रा फार्मा एंड डिस्ट्रीब्यूटर्स कंपनी का कर्मचारी बताकर सस्ते में रुई, सिरिंज, पट्टी आदि देने का सौदा किया। उसके दिए गए खाते में 25 हजार रुपये भी भेज दिया, जिसके बाद उसका नंबर ही बंद हो गया। लगभग एक महीने बाद भी सामान मिला न ही पैसा वापस लौटाया। पीड़ित ने लोनी कटरा में मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: दहेज में नहीं म‍िली बुलेट तो सऊदी से फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक, एक साल पहले हुई थी शादी; FIR दर्ज