Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गलत प्रश्नपत्र वितरण से एक घंटा विलंब से छूटे नीट के अभ्यर्थी

जिले में तीन केंद्रों पर परीक्षा आवास विकास के सेंट्रल एकेडमी के अभ्यर्थी छूटे विलंब से

By JagranEdited By: Updated: Mon, 18 Jul 2022 01:07 AM (IST)
Hero Image
गलत प्रश्नपत्र वितरण से एक घंटा विलंब से छूटे नीट के अभ्यर्थी

बाराबंकी : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) रविवार को जिले के तीन कालेजों में संचालित हुई। सेंट्रल एकेडमी आवास विकास सेंटर पर प्रश्नपत्र गलत वितरण होने पर एक घंटा विलंब से परीक्षा छूटी। इसके चलते कालेज के बाहर खड़े अभ्यर्थियों के अभिभावक परेशान रहे। परीक्षा छूटने के समय मार्ग पर जाम लग गया।

1650 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा : आवास विकास स्थित सेंट्रल एकेडमी, बाबा गुरुकुल एकेडमी व रायल ब्लू पब्लिक स्कूल में 1650 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा दो बजे से लेकर शाम पांच बजकर 20 मिनट तक संचालित होनी थी। दो केंद्रों पर समय से परीक्षा छूटी, लेकिन सेंट्रल एकेडमी कालेज में दोपहर में हिदी के अभ्यर्थियों को अंग्रेजी व अंग्रेजी के अभ्यर्थियों को हिदी का पेपर दे दिया गया। शुरू के करीब 10 मिनट पर कुछ अभ्यर्थियों ने पेपर पर अपने नाम भी लिख दिए। बाद में कालेज में परीक्षा करा रहे कक्ष निरीक्षकों को पता चला कि पेपर वितरण गलत हो गया है। अभ्यर्थियों से पेपर ले लिए गए। इस बीच दोपहर के तीन बज गए। तीन बजे यहां पर पेपर शुरू कराया गया। पेपर शाम को साढ़े छह बजे छूटा। बाहर खड़े अभिभावक इस बात को लेकर परेशान रहे कि उनका बच्चा केंद्र से बाहर नहीं आया। पूछने पर पता चला कि पेपर गलत वितरण के कारण विलंब से शुरू हुआ था।

विद्यार्थी बोले पेपर हुआ अच्छा : दरामनगर निवासी सविता वर्मा का कहना है पेपर तो अच्छा हुआ है, लेकिन विलंब से शुरू होने के कारण थोड़ा दिक्कत आई। आवास विकास की प्रीति सिंह व बड़ेल के पंकज शुक्ला ने बताया कि पेपर बेहतर हुआ है।

जिले में तीन परीक्षा केंद्रों पर नीट संचालित हुई है। इसमें करीब 1650 अभ्यर्थी शामिल हुए। सेंट्रल एकेडमी सेंटर पर गलत प्रश्नपत्र बंटने का कारण परीक्षा में विलंब हुआ था। बच्चों को अतिरिक्त समय दिया गया था। परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई है।

- रवि प्रकाश सिंह, जिला नोडल अधिकारी, नीट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें