Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barabanki News : बाढ़ जैसे बन रहे हालात- दो दिनों में सरयू नदी में छोड़ गया पांच लाख क्यूसेक पानी

बारिश ज्यादा होने से जल स्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। रामनगर की तराई क्षेत्रों में सरयू नदी बाढ़ के पानी बढ़ने से ग्रामीणों में दहशत है। एल्गिन ब्रिज पर सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान 106.070 मीटर के सापेक्ष रविवार शाम पांच बजे 106.196 मीटर है जो इस समय 0.12 सेंटीमीटर खतरे के निशान से ऊपर है।

By Deepak Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:32 PM (IST)
Hero Image
शनिवार को पौने तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था।

संसू, जागरण गणेशपुर/सूरतगंज (बाराबंकी)  पिछले दो दिनों हो रही बारिश से सरयू नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। इससे तटवर्ती गांवों में दोबारा पानी भरने का खतरा पैदा हो गया है। शनिवार व रविवार को करीब पांच लाख से अधिक क्यूसेक पानी सरयू में छोड़ दिया गया। इस समय जल स्तर खतरे के निशान से 0.12 सेंटीमीटर ऊपर है। शारदा व गिरजा बैराज से सरयू नदी में शनिवार को पौने तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, जो रविवार जिले में पहुंच गया।

बारिश ज्यादा होने से जल स्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। रामनगर की तराई क्षेत्रों में सरयू नदी बाढ़ के पानी बढ़ने से ग्रामीणों में दहशत है। एल्गिन ब्रिज पर सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान 106.070 मीटर के सापेक्ष रविवार शाम पांच बजे 106.196 मीटर है जो इस समय 0.12 सेंटीमीटर खतरे के निशान से ऊपर है। रविवार को शारदा व गिरजा इन दोनों बैराज से दो लाख 29 हजार क्यूसेक पानी सरयू नदी में छोड़ा गया है।

जनपद की परिधि में सोमवार तक इसका असर दिखाई देगा। इनसेट : फिर डराने लगी सरयू सूरतगंज : पिछले पखवारे जल स्तर बढ़ने से 45 गांवों में पानी भर गया था। सूरतगंज ब्लाक के 15 गांवों में सबसे ज्यादा परेशानी हुई थी। ग्रामीण अब तटबंध से लौटने लगे थे, लेकिन बारिश व बाढ़ की आशंका ने डरा दिया है।

रामनगर के हेतमापुर बाढ़ क्षेत्र में पानी बढ़ने लगा है। हेतमापुर, बलाईपुर, सुंदर नगर, ललपुरवा, कोड़री, सरसंडा, पर्वतपुर, मदरहा आदि गांव के लोगों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं। एसडीएम पवन कुमार व तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह ने बाढ़ ग्रस्त गांवों का निरीक्षण किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें