Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Jobs : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार- इस तरह लेते थे झांसे में

इस संबंध में बाल केशव का नाबालिग पुत्र मिला और 10 लाख रुपये आधार कार्ड व मार्कशीट की कापी मांगी। पांच लाख तुरंत और शेष रुपये बाद में देने को कहा। 2022 जनवरी में आरोपित पीड़ित के घर आए। आवेदन फार्म भरवाया और चार लाख रुपये लिए। 21 फरवरी 2022 को प्रयागराज जोन का नियुक्ति पत्र भी लाकर दिया और 3.50 लाख रुपये लिए।

By Nirankar Jaiswal Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने की गारंटी का झांसा दिया।

संवादसूत्र, जागरण, बाराबंकी। स्वयं को रेलवे विभाग का कर्मचारी बताकर लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित पुत्र नाबालिग है। पिता-पुत्र के खिलाफ पांच माह पूर्व मुकदमा दर्ज किया गया था।

न्यायालय में पेश किए गए आरोपित को जेल भेजा गया है। कोतवाली नगर के मुहल्ला आजाद नगर निवासी मो. जौल के पुत्र अकरम को संतकबीरनगर के बेलहर कला निवासी बाल केशव (वर्तमान पता लखनऊ के नटखेड़ा) ने रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने की गारंटी का झांसा दिया।

इस संबंध में बाल केशव का नाबालिग पुत्र मिला और 10 लाख रुपये, आधार कार्ड व मार्कशीट की कापी मांगी। पांच लाख तुरंत और शेष रुपये बाद में देने को कहा। 2022 जनवरी में आरोपित पीड़ित के घर आए। आवेदन फार्म भरवाया और चार लाख रुपये लिए। 21 फरवरी 2022 को प्रयागराज जोन का नियुक्ति पत्र भी लाकर दिया और 3.50 लाख रुपये लिए। शेष नौकरी लगने पर देने को कहा।

भुक्तभोगी नियुक्ति पत्र लेकर रेलवे विभाग गया तो उसे नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी हुई। पीड़ित का पुत्र आरोपित से मिलने गया, जहां हंगामा करने पर आरोपितों ने मात्र 30 हजार रुपये वापस दिए, जबकि 8.20 लाख नहीं लौटाए। 15 दिन बाद आरोपितों ने गोली मारने की धमकी दी।

मामले में कोतवाली नगर में पांच अप्रैल को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। नगर कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आरोपित पिता व उसके नाबालिग पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। न्यायालय में पेश किए गए आरोपित को जेल व बाल अपचारी को सुधार गृह भेजा गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर