Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

...जब वृद्धा की बात सुन भावुक हो गए SDM, तुरंत समस्या का किया समाधान; फिर सरकारी गाड़ी से ही भिजवाया घर

फतेहपुर में एक युवक ने वृद्धा को झांसा देकर उसका पेंशन का पैसा निकाल लिया और उसे नहीं दिया। वृद्धा ने एसडीएम राजेश विश्वकर्मा से शिकायत की । एसडीएम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार करवाया और वृद्धा को उसके पैसे वापस दिलवाए। इस घटना से वृद्धा बहुत खुश हुई और एसडीएम को खूब दुआएं भी दीं ।

By Prem Shankar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 27 Sep 2024 10:27 PM (IST)
Hero Image
बुजुर्ग महिला को पेंशन दिलाने के बाद अपनी गाड़ी से घर भिजवाते फतेहपुर एसडीएम राजेश विश्वकर्मा जागरण

जागरण संवाददाता, फतेहपुर (बाराबंकी)। एक युवक ने वृद्धा को झांसा देकर पेंशन के रुपये बैंक से निकलवाने के बाद उसे नहीं दिए। ढाई माह तक इंतजार के बाद वृद्धा ने शुक्रवार को एसडीएम राजेश विश्वकर्मा को आपबीती सुनाई। एसडीएम ने वृद्धा को अपने स्टेनो व सुरक्षा कर्मियों के साथ गांव भेजकर आरोपित युवक को अपने सामने पकड़वाकर मंगाया। फिर उसने रुपये वापस किए। 

मामला फतेहपुर कोतवाली के ग्राम मिर्जापुर का है। यहां की रहने वली वृद्धा कलावती ने एसडीएम को बताया कि ढाई माह पहले बैंक खाते में वृद्धापेंशन की धनराशि आई थी। गांव के श्याम किशोर ने अंगूठा लगवाकर बैंक से छह हजार रुपए निकाल लिए, लेकिन दिया नहीं। मांगने पर बहानेबाजी बताता रहा। 

एसडीएम हुए भावुक

वृद्धा की समस्या पर एसडीएम संवेदनशील हो गए। उन्होंने श्याम किशोर को तुरंत पकड़ कर लाने के लिए अपने स्टेनो व सुरक्षा कर्मियों को वृद्धा के साथ सरकारी वाहन से भेजा। श्याम किशोर गांव में मिल गया। उसे पकड़कर जब एसडीएम के सामने पेश किया गया तो वह माफी मांगने लगा।

रुपये तुरंत वापस किए। एसडीएम ने फटकार लगाते हुए दोबारा इस तरह हरकत किसी के साथ न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। एसडीएम ने वृद्धा कलावती को जलपान भी कराया। अपने वाहन से घर तक भिजवाया भी। इससे वह काफी प्रसन्न हुईं एसडीएम को दुआएं दी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें