Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 'कभी पनीर और पुलाव भी परोस दिया करो', DM ने ठेकेदारों से क्यों कही ये बात?

बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों का हाल शनिवार को डीएम सत्येंद्र कुमार ने एसपी दिनेश कुमार के साथ जाना। गनेशपुर-चहलारीघाट तटबंध पर सुंदर नगर के पास बसे 38 परिवारों को सुबह-शाम दिए जा रहे भोजन के बारे में भी पूछा। भोजन बनाने वाले संबंधित ठेकेदार को तहरी व पूड़ी सब्जी के साथ कभी-कभी पनीर व पुलाव जैसे व्यंजन भी परोसने के निर्देश दिए।

By Prem Shankar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 13 Jul 2024 08:50 PM (IST)
Hero Image
हेतमापुर में निरीक्षण करते डीएम सत्येंद्र कुमार झा व एसपी दिनेश कुमार सिंह। जागरण

संवाद सूत्र, सूरतगंज (बाराबंकी)। सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों का हाल शनिवार को डीएम सत्येंद्र कुमार ने एसपी दिनेश कुमार के साथ जाना। गनेशपुर-चहलारीघाट तटबंध पर सुंदर नगर के पास बसे 38 परिवारों को सुबह-शाम दिए जा रहे भोजन के बारे में भी पूछा। भोजन बनाने वाले संबंधित ठेकेदार को तहरी व पूड़ी सब्जी के साथ कभी-कभी पनीर व पुलाव जैसे व्यंजन भी परोसने के निर्देश दिए।

तटबंध पर बिजली, पानी व शौचालय की व्यवस्था के बारे में भी पूछा। डीएम ने सुंदरनगर के राम सागर से तिरपाल व भोजन मिलने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि तहसील की ओर से पूरा सहयोग मिल रहा है। तटबंध पर कैंप कर रही स्वास्थ्य विभाग के डा. प्रदीप यादव से भी पूछा कि किस तरह के मरीज आ रहे हैं। उन्होंने बुखार, पेट दर्द व बदन दर्द के मरीजों के आने की बात कही। उन्होंने हेतमापुर दूरभाष केंद्र स्थल से सरयू नदी का जल स्तर देखा। रामनगर तहसील के एसडीएम पवन कुमार को बाढ़ क्षेत्र में निरंतर सक्रियता बनाए रखने के निर्देश दिए।

जल स्तर खतरे के निशान से नीचे

सरयू नदी का जलस्तर शनिवार की शाम को खतरे के निशान से नीचे आ गया। खतरे के निशान 106.070 मीटर के सापेक्ष शाम पांच बजे जल स्तर 105. 915 मीटर रहा। शारदा व गिरजा बैराज से दो लाख 63 हजार क्यूसेक पानी सरयू नदी में और छोड़ा गया है, लेकिन इतना पानी आसानी से पार कर जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

UP Police : 'तुम्हारी कार चोरी हो गई है तो पुलिस क्या करे', थाने में रिपोर्ट लिखाने गया पीड़ित तो अफसर ने दिया यह जवाब