Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानाध्यापक के आदेश पर छात्र ने खींची सोते हुए शिक्षक की फोटो, फिर हुआ कुछ ऐसा...

स्कूल में एक शिक्षक की सोते हुए फोटो खींचने के लिए प्रधानाध्यापक ने एक छात्र को कहा । छात्र ने फोटो खींचकर दी जिससे नाराज होकर शिक्षक ने छात्र की पिटाई कर दी । मामला पुलिस तक पहुंचा तो शिक्षक ने गलती स्वीकार कर माफी मांगी और समझौता हो गया। इस घटना ने स्कूल में हड़कंप मचा दिया है ।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 20 Sep 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
प्रधानाध्यापक के आदेश पर छात्र ने खींची सोते हुए शिक्षक की फोटो

संवाद सूत्र, कोठी (बाराबंकी)। प्रधानाध्यापक के कहने पर एक छात्र ने उनके मोबाइल से दूसरे शिक्षक की सोते हुए फोटो खींच कर दे दी। जगने पर शिक्षक को जब इसकी जानकारी हुई तो छात्र की पिटाई कर दी। मामला पुलिस तक पहुंचा तो शिक्षक ने गलती मांगकर समझौता कर लिया।

थाना अंतर्गत इनायतपुर गांव निवासी रविंद्र प्रताप ने पुलिस से शिकायत की है कि उनका पुत्र अभिनंदन कोठी थाने के प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर में पढ़ता है। बुधवार को प्रधानाध्यापक शैलेंद्र कुमार ने अभिनंदन को बुलाया और कहा कि जो सहायक अध्यापक अरशद सो रहे हैं, उनकी फोटो खींच लो।

नाराज अध्यापक ने छात्र को पीटा

छात्र सो रहे अध्यापक के पास पहुंचा और प्रधानाध्यापक के मोबाइल फोन से फोटो खींच ली। जब अध्यापक अरशद सोकर उठे तो दूसरे बच्चों ने उन्हें इसकी जानकारी दी, जिससे नाराज होकर अध्यापक ने छात्र की पिटाई कर दी। छात्र ने घर पहुंचकर पिता को जानकारी दी।

पिता ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी और प्रधानाध्यापक से की, लेकिन कोई सुनवाई न होने पर गुरुवार सुबह थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की, जिसके के बाद पुलिस और खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालय पहुंचे। जहां सहायक अध्यापक अरशद ने अपनी गलती की माफी मांगी, इसके बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया।

खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद उपाध्याय ने बताया कि मामला जानकारी में आया था। जांच के लिए वह गए थे, लेकिन बाद में दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया है। अध्यापक से जवाब मांगा गया है। अगर परिजन फिर आरोप लगाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

रास्ता ही नहीं था... एक्सप्रेस-वे पर वाहन खड़ा कर खेल स्टेडियम पहुंचे Jayant Chaudhary; फिर नजारा देख हो गए चिंतित