Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: शौक का सितम- रील के क्रेज में किशोर की गई जान, रिकॉर्डिंग चालू थी और फाटक बंद था, तभी…

इंटरनेट पर रील बनाने का चलन युवाओं और किशोरों के लिए खतरा बनता जा रहा है। अधिक लाइक और कमेंट की चाह में लोग खतरा मोल लेने से भी नहीं चूकते। गुरुवार को रील के शौक ने एक किशोर की जान ले ली। रेलवे ट्रैक पर रील बनाते समय किशोर ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
घटना के समय उसके दोस्त भी मौजूद थे।

संवाद सूत्र, बाराबंकी। इंटरनेट पर रील बनाने का चलन युवाओं और किशोरों के लिए खतरा बनता जा रहा है। अधिक लाइक और कमेंट की चाह में लोग खतरा मोल लेने से भी नहीं चूकते। गुरुवार को रील के शौक ने एक किशोर की जान ले ली। रेलवे ट्रैक पर रील बनाते समय किशोर ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना के समय उसके दोस्त भी मौजूद थे। 

जहांगीराबाद थाना के टेरा दौलतपुर निवासी 16 वर्षीय फरमान, हफीज, सद्दीपुर निवासी नादिर व समीर गुरुवार सुबह शहाबपुर जा रहे थे। मस्ती करते हुए दामोदरपुर गांव के पास स्थित रेलवे क्रासिंग पहुंचे, जहां रेलवे क्रासिंग बंद देखकर रुक गए। इसी बीच वे रेलवे ट्रैक किनारे जाकर अपने मोबाइल फोन से रील बनाने लगे, जिसमें पीछे से तेज रफ्तार ट्रेन आती दिखे।

दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आया फरमान

वह इसको इंटरनेट पर वायरल करते, लेकिन रील बनाते समय फरमान दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद गेटमैन समेत आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। 

यह भी पढ़ें: Gyanvapi case: काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद पर 30 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई, तब तक जारी रहेगा ASI सर्वे

फरमान के साथी मौके पर मौजूद थे, जिन्होंने मृतक के परिवारजन को सूचना दी। राजकीय रेलवे पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और मृतक के साथियों के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की। 

अधिकारी बोले- जोखिम न उठाएं

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि रील और सेल्फी आज के युवाओं और किशोरों का फैशन बन गया है। इसको लेकर आए दिन हादसे होते हैं। रील बनाना गलत बात नहीं है, लेकिन अधिक लाइक व कमेंट की लालच में जोखिम न उठाएं। अपना और अपनों का ध्यान रखें। इसके लिए लोगों के जागरूक होने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: अक्षरा सिंह ने बिहारी लड़के के साथ लगाए खतरनाक ठुमके, देखने वालों की फटी रह गई आंखें फिर पीटने लगे ताली- वीडियो