Move to Jagran APP

Bijli Vibhag : सुबह 7 बजते ही 17 मोहल्लों में हो जाएगी बत्ती गुल, बढ़ेगी परेशानी- बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बताई यह वजह

जानकारी के लिए बता दें कि गणेशपुर रामनगर कस्बे में बिजली विभाग व तहसील टीम ने विशेष वसूली अभियान चलाया। बड़े बकायेदारों से हजारों रुपये की धनराशि जमा कराई गई। बकाया जमा न करने पर श्याम लाल सोनी गिरीश सोनी आसमा बानो तुफैल अहमद शहनाज आदि के बिजली कनेक्शन काटे गए। वहीं लाइट नहीं आने से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

By Vikas Shukla Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 18 Oct 2024 08:41 PM (IST)
Hero Image
लाइट नहीं आने से लोगों की परेशानी बढ़ेगी।

संवादसूत्र, बाराबंकी। 11 हजार लाइन में मरम्मत कार्य के चलते शनिवार को नगर के ओबरी उपकेंद्र पुराने व पल्हरी न्यू उपकेंद्र से जुड़े मुहल्लों में बिजली बंद रहेगी। अधिशाषी अभियंता सुभाषचंद्र ने बताया कि ओबरी उपकेंद्र से जुड़े मुहल्ला सिविल लाइन, आर्मी फीडर के पंप नंबर तीन सत्यप्रेमीनगर, रसूलपुर, नेहरूनगर, कंपनीबाग, घोसियाना, डीएम आवास के निकट, कलेक्ट्रेट, आर्मी कंपाउंड में सुबह सात बजे से 10 बजे के मध्य बिजली बंद रहेगी। इसके अलावा पल्हरी उपकेंद्र से जुड़े नाका सतरिख, अयोध्या रोड, महर्षिनगर, बाल विहार, बड़ेल, पुलिस चौकी क्षेत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर ढाई बजे तक बिजली बंद रहेगी।

चलाया गया अभियान : गणेशपुर: रामनगर कस्बे में बिजली विभाग व तहसील टीम ने विशेष वसूली अभियान चलाया। बड़े बकायेदारों से हजारों रुपये की धनराशि जमा कराई गई। बकाया जमा न करने पर श्याम लाल सोनी, गिरीश सोनी, आसमा बानो, तुफैल अहमद, शहनाज आदि के बिजली कनेक्शन काटे गए।

टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले छह चोर गिरफ्तार

बाराबंकी। नगर कोतवाली पुलिस और सर्विलांस की टीमों ने शुक्रवार को लखनऊ-अयोध्या हाईवे के पास स्थित सौंध ढाबा से छह चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों के इस गिरोह के सदस्य लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर, बाराबंकी और अयोध्या के रहने वाले हैं। आसपास जिलों में डीजल-पेट्रोल के टैंकरों से चोरी करते थे। इनकी निशानदेही पर 1600 लीटर आयल बरामद हुआ है।

पकड़े गए लोगों में पूरेसिल्ला पांडेय मजरे पिरखोली थाना रौनाही अयोध्या के दिलीप कुमार पांडेय, थाना हसनगंज जिला उन्नाव के ज्ञानदेय कुशवाहा, ग्राम देवइया मवईया थाना सोहरामऊ उन्नाव के स्वामीदयाल, जलालनगर थाना पिसावा सीतापुर के कासिब, थाना काकोरी लखनऊ के दीपक यादव व भिटौली कलां थाना सतरिख के अर्जुन यादव शामिल हैं।

पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर पेट्रोल से भरे आठ ड्रम, दो ड्रम इथेनाल व नकदी बरामद किया। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे पेट्रोल टैंकर के ड्राइवर को अधिक पैसों का लालच देकर इलेक्ट्रिक मशीन के माध्यम से पेट्रोल-डीजल की चोरी करते हैं।

चोरी के बाद टैंकर में इथेनाल मिला देते हैं। टैंकर से निकाले गए पेट्रोल-डीजल को ड्रम में भरकर अर्जुन यादव श्यामा देवी स्कूल के पास स्थित एक किराए के मकान में छिपाकर रख देता है। यहीं से उसे सस्ते दामों पर बेच दिया जाता है। बाराबंकी, लखनऊ तथा आसपास के जिलों में घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।