Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेटिग टिकट वालों को नहीं मिलेगा ट्रेन से सफर करने का मौका

वेटिग टिकट वालों को नहीं मिलेगा ट्रेन से सफर करने का मौका

By JagranEdited By: Updated: Sat, 30 May 2020 11:37 PM (IST)
Hero Image
वेटिग टिकट वालों को नहीं मिलेगा ट्रेन से सफर करने का मौका

वी. राजा, बाराबंकी: रेलवे प्रशासन की ओर से पहली जून से सात एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। ट्रेन में बीमार व वेटिग टिकट वालों को शुरूआत में यात्रा करने का मौका नहीं मिलेगा। इसके साथ ही ट्रेन में बैठने से पहले सेनेटाइजेशन प्रक्रिया से तो गुजरना ही होगा साथ ही थर्मल स्क्रीनिग भी यात्री होगी।

जिले से गुजरेगी सात ट्रेनें: पहली जून से जिले से होकर सात ट्रेनों का आवागमन होगा। जिनमें गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस, वाराणसी से अहमदाबाद जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस, गोरखपुर से कुशीनगर जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, गोरखपुर से दिल्ली जाने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस, मुजफ्फरनगर से दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस, दरभंगा से अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर दो मिनट का स्टापेज होगा। बुजुर्ग व बीमार व्यक्तियों को यात्रा न करने की सलाह: स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने पहले दिन से जो ट्रेन का सफर शुरू हो रहा है, उसमे बुजुर्ग व बीमार व्यक्तियों को यात्रा न करने की सलाह दी जा रही है। जो भी यात्री मुख्यालय के स्टेशन पर ट्रेन पर बैठैंगे उनकी थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी। साथ ही सैनिटाइजर का भी उपयोग करना होगा। फिलहाल जिले के करीब साढ़े चार सौ यात्रियों ने दिल्ली, कुशीनगर, अहमदाबाद जाने के लिए आरक्षण अबतक कराया है।

जिले से होता था सवा ट्रेनों का आवागमन: कोरोना संक्रमण काल में जब ट्रेनों का आवागमन बंद किया गया था। तब जिले से प्रतिदिन सवा सौ ट्रेनों का आवागमन होता था। फिलहाल पहली जून से सात ट्रेनें जिले से होकर गुजरेगी।

पहली जून को जिले से होकर कुल सात ट्रेनें निकलेंगी। इन्हीं ट्रेनों का स्टापेज दो मिनट को होगा। जो यात्री इन ट्रेनों से सफर करना चाहते हैं वे बीती 27 मई से आरक्षण बुकिग खुली है उसी दिन से बुकिग करा रहे हैं।

वीके शुक्ला, स्टेशन अधीक्षक, बाराबंकी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें